AAP कोषाध्यक्ष और केजरीवाल के निजी सचिव के घर ED की रेड, आतिशी बोलीं- भाजपा हमें डराना चाहती है

दिल्ली में AAP नेताओं और उनसे जुड़े लोगों के करीब 10 ठिकानों पर जांच एजेंसी तलाशी ले रही है। ED की यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में हो रही है।

Updated: Feb 06, 2024, 11:01 AM IST

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी को लेकर आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली थी। इससे पहले ईडी ने ही AAP नेताओं के खिलाफ एक्शन शुरू कर दिया। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पर्सनल सेक्रेटरी बिभव कुमार और AAP सांसद व कोषाध्यक्ष एनडी गुप्ता के घर पर मंगलवार को ED की रेड हुई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली में AAP नेताओं और उनसे जुड़े लोगों के करीब 10 ठिकानों पर जांच एजेंसी तलाशी ले रही है। ED की यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में हो रही है। दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व मेंबर रहे शलभ कुमार के घर पर भी तलाशी अभियान की सूचना है।

ED की रेड के बीच दिल्ली की मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा, 'भाजपा केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से हमारी पार्टी को दबाना चाहती है लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि हम डरेंगे नहीं। घोटाला हमने नहीं किया। असल में ED की जांच में ही घोटाला है। ED ने गवाहों के बयानों में फर्जीवाड़ा किया।'

आतिशी ने दावा किया कि शराब घोटाले में ED ने इन्वेस्टिगेशन के बाद सारे ऑडियो फुटेज डिलीट कर दिए। जिनसे भी बयान लिए गए, उन्होंने कहा कि उनसे दबाव में बयान दिए। आतिशी ने पूछा कि ED ऑडियो डिलीट करके किसे बचाना चाहती है। आपने देश-कोर्ट के सामने जितने सवाल-जवाब किए हैं, उनमें से कितने के ऑडियो आपके पास मौजूद हैं?

आतिशी के मुताबिक उन्हें एक गवाह ने कहा है कि ED वालों ने इतनी जोर के थप्पड़ मारा की कान का पर्दा फट गया। एक विटनेस ने कहा कि मुझे कहा गया कि आप नेताओं के खिलाफ बयान नहीं दिया तो देखते हैं तेरी बेटी कॉलेज कैसे जाती है। लोगों को डरा धमका कर गलत बयान पर हस्ताक्षर करवाए गए।