Nepotism: अनुभव सिन्हा ने छोड़ा बॉलीवुड

सोशल मीडिया पर बॉलीवुड में नेपॉटिज्म पर बहस के बीच अनुभव सिन्हा और दो अन्य निर्देशकों ने किया बॉलीवुड छोड़ने का एलान

Publish: Jul-23, 2020, 01:30 AM IST

Nepotism: अनुभव सिन्हा ने छोड़ा बॉलीवुड
photo courtesy : thelivemirror.com

मशहूर फिल्म निर्देशक अनुभव सिन्हा ने बॉलीवुड से इस्तीफ़ा दे दिया है।अनुभव सिन्हा अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए बताया है कि वो अब बॉलीवुड से इस्तीफ़ा दे रहे हैं। हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि अनुभव सिन्हा फ़िल्में बनाना छोड़ रहे हैं।अनुभव सिन्हा ने ट्वीट पर स्पष्टीकरण देते हुए बताया है कि वो आगे भी फ़िल्में बनाते रहेंगे।

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड के अंदर और बाहर फिल्म इंडस्ट्री में व्याप्त वंशवाद और भाई भतीजावाद को लेकर बहस चल पड़ी है। क्या दर्शक, क्या नेता, क्या अभिनेता, क्या निर्देशक सभी वंशवाद के खिलाफ खुल कर बोल रहे हैं। इसी कड़ी में आर्टिकल 15, मुल्क और थप्पड़ जैसी फिल्मों के निर्देशक अनुभव सिन्हा ने कहा है कि उन्होंने बॉलीवुड छोड़ने का मन बना लिया है। अनुभव सिन्हा ने अपने ट्विटर प्रोफाइल में नाम के आगे 'नॉट बॉलीवुड' भी लगा लिया है।

सिन्हा की मुहिम से अन्य निर्देशक भी जुड़े 
मशहूर डायरेक्टर अनुभव सिन्हा की इस मुहिम में अन्य निर्देशक भी जुड़ गए हैं।निर्देशक हंसल मेहता और सुधीर मिश्रा ने भी अनुभव सिन्हा की इस मुहिम का समर्थन करते हुए कहा है कि वे भी बॉलीवुड छोड़ रहे हैं।सुधीर मिश्रा ने तो यहां तक लिखा कि उनके हिसाब से वे कभी बॉलीवुड का हिस्सा ही नहीं थे। 'मैं तो गुरु दत्त,सत्यजीत रे, राज कपूर,गुलज़ार, के आसिफ, बिमल रॉय,विजय आनंद,शेखर कपूर, जावेद अख्तर इत्यादियों से प्रेरित होकर हिंदी सिनेमा में आया था।और जिनके साथ में हमेशा रहूंगा।' तो वहीं हंसल मेहता ने कहा है कि 'बॉलीवुड तो कभी अस्तित्व में रहा ही नहीं।

'अनुभव सिन्हा ने सुधीर मिश्रा और हंसल मेहता की इस मुहिम में जुड़ने का स्वागत करते हुए कहा कि ' चलो एक और आया।सुन लो भाइयों, अब जब आप बॉलीवुड की बात कर हो तो हमारी बात नहीं कर रहे।'