81 की उम्र में BJP नेता येदियुरप्पा पर पॉक्सो एक्ट के तहत FIR, नाबालिग के यौन उत्पीड़न का आरोप

एक महिला ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ अपनी 17 साल की बेटी के साथ यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।

Updated: Mar 15, 2024, 12:55 PM IST

बेंगलुरु। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के सीनियर नेता बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। एक महिला ने 81 वर्षीय येदियुरप्पा के खिलाफ अपनी 17 साल की बेटी के साथ यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।

नाबालिग लड़की की मां ने बेंगलुरु के सदाशिवनगर पुलिस थाने में मामले की FIR दर्ज कराई है। शिकायत के मुताबिक येदियुरप्पा ने पिछले महीने 2 फरवरी को इस शर्मनाक घटना को अंजाम दिया जब मां और बेटी रेप के एक मामले में मदद मांगने के लिए उनके के पास गईं थीं। उन्होंने येदियुरप्पा से कहा कि उनकी बेटी के साथ रेप हुआ है और जांच के लिए एसआईटी गठित होना चाहिए।

और पढ़े:ज्ञानेश कुमार और सुखवीर सिंह संधू बने चुनाव आयुक्‍त, अधीर रंजन चौधरी ने चयन प्रक्रिया पर उठाए सवाल

महिला के मुताबिक येदियुरप्पा उनकी 17 साल की बेटी को एक कमरे में ले गए और दरवाजा बंद कर दिया। वे उस कमरे में पांच मिनट तक रुके जहां उन्होंने कथित तौर पर बच्ची का यौन उत्पीड़न किया। वापस लौटने पर, जब उसने येदियुरप्पा से पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया, तो येदियुरप्पा ने कहा कि वह जाँच कर रहे थे कि बच्ची के साथ बलात्कार हुआ है या नहीं।

महिला के मुताबिक बाद में बीएस येदियुरप्पा ने इस कुकृत्य के लिए माफी मांगी और कहा कि इस मामले को बाहर किसी को न बताएं। बहरहाल, मामले पर येदियुरप्पा की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। हालांकि, 81 वर्षीय भाजपा नेता द्वारा नेता द्वारा कथित तौर पर 17 वर्षीय बच्ची के यौन उत्पीडन का मामला सामने आने के बाद कर्नाटक की सियासत गरमा गई है।