कोरोना वैक्सीनेशन की फोटो और इंट्रेस्टिंग टैगलाइन दिलाएगी केंद्र सरकार से 5 हजार का इनाम

कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए केंद्र का नया फंडा, अपनी या फैमिली मेंबर्स की फोटो के साथ अच्छी टैगलाइन लिखने पर मिलेगा इनाम, हर महीने टॉप टेन लोगों को दिया जाएगा 5 हजार रुपए कैश प्राइज

Updated: May 21, 2021, 01:50 PM IST

कोरोना वैक्सीनेशन की फोटो और इंट्रेस्टिंग टैगलाइन दिलाएगी केंद्र सरकार से 5 हजार का इनाम

सोशल मीडिया पर युवाओं की मौजूदगी और हर पल की फोटो अपडेट करने वाले युवाओं के लिए सरकार एक खास मौका लेकर आई है। दरअसल कोरोना वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार हर संभव कोशिश कर रही है, अब युवाओं समेत आम जनता के लिए एक नया शगूफा केंद्र की ओर से जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि एक अच्छी टैगलाइन के साथ कोरोना वैक्सीन लगवाने वाली अपनी फोटो शेयर करें और पांच हजार रुपए जीतने का मौका पाएं।

दरअसल My Gov India के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है, जिसमें कहा गया है कि अगर आपने हाल ही में कोरोना वैक्सीनेशन करवाया है, तो आप लाखों लोगों को वैक्सीनेशन के लिए इंस्पायर कर सकते हैं। लोगों से अपील की गई है कि एक इंट्रेस्टिंग टैगलाइन के साथ अपना वैक्सीनेशन वाला फोटो शेयर करें और पांच हजार रुपए जीतने का मौका पाएं।

 

इन दिनों देश में 18 प्लस उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। वहीं देश के कई हिस्सों में अब भी लोगों में कोरोना वैक्सीन को लेकर डर बना हुआ है। कई स्थानों में यह अफवाह फैली हुई है कि कोरोना वैक्सीन लगवाने से इसांन की संतान उत्पत्ति की क्षमता पर असर पड़ेगा, तो कई लोगों का मानना है कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद भी लोगों को कोरोना संक्रमण हो रहा है तो वैक्सीन क्यों लगवाएं। यू तो केंद्र और राज्य सरकारें कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए हर संभव कोशिश कर रही हैं।

इसी कड़ी में केंद्र सरकार का यह आफर युवाओं  में चर्चा का विषय बना हुआ है। केंद्र सरकार द्वारा घर बैठे पांच हजार रुपये जीतने का मौका दिया जा रहा है। ट्वीट में दावा किया गया है कि जो लोग वैक्सीन लगवाने का फोटो एक अच्छे टैगलाइन के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करेगा, उसे इनाम कैश इनाम दिया जाएगा।   

खबर है कि हर महीने 10 चुनिंदा टैगलाइन देने वालों को सरकार पांच हजार रुपये देगी। लोगों से कहा गया है कि आप या आपकी फैमिली मेंबर ने वैक्सीन लगवाई है, वैक्सीनेश के महत्व पर एक अच्छी टैगलाइन दें और लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए myGov.in पोर्टल पर रजिस्टर करना पड़ेगा। रजिस्ट्रेशन के दौरान मांगी गई जानकारियां भरनी होंगी।