Coronavirus Rajasthan: पूर्व विधानसभा अध्यक्ष के पति का निधन

Sumitra Singh: जल्द ही मैं कोरोना से जंग जीतकर आप सबके सामने आऊंगी

Updated: Aug 09, 2020 02:20 AM IST

Coronavirus Rajasthan: पूर्व विधानसभा अध्यक्ष के पति का निधन
courtsey : Twitter

जयपुर : राजस्थान कांग्रेस की कद्दावर नेत्री व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सुमित्रा सिंह के पति के निधन की सुचना है। सुमित्रा सिंह और उनके पति नाहर सिंह बीते दिनों कोरोना संक्रमित पाए गए थे जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस दौरान 88 वर्षीय नाहर सिंह की शुक्रवार (08 अगस्त) को मौत हो गई वहीं सुमित्रा सिंह का इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक दोनों पति पत्नी को पहले RUHS अस्पताल में भर्ती कराया गया था वहीं तबियत ज्यादा बिगड़ने पर 2 दिन पहले ही वे महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती हुए थे।

बता दें कि सुमित्रा सिंह 01 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाई गयीं थी जिसके बाद उन्होंने फेसबुक पर इस बात की जानकारी देते हुए लिखा था कि, 'कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर मैने जांच करवाई। मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी शुभचिंतकों से आग्रह है कि पिछले 14 दिनों में मेरे संपर्क में आए सभी लोग अपना जांच करवा लें। इस संक्रमण के चेन को रोकने के लिए सरकारी गाइडलाइन्स का पालन करें। आपकी दुआओं से जल्द ही मैं कोरोना से जंग जीतकर आप सबके सामने आऊंगी।' सुमित्रा की रिपोर्ट आने के बाद उनके पति नाहर सिंह ने जांच करवाई थी जिसमें वह भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। 

नौ बार विधायक रह चुकीं हैं सुमित्रा

राजस्थान में जाटों के कद्दावर नेता माने जाने वाली सुमित्रा झुंझुनूं विधानसभा क्षेत्र से नौ बार विधायक रह चुकिं हैं। वह बसुंधरा राजे की पहली सरकार में राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष का भी जिम्मेदारी संभाल चुकीं हैं। उन्होंने साल 2018 में विधानसभा चुनावों से ठीक एक हफ्ते पहले कांग्रेस का दामन थाम लिया था।