वैष्णो देवी मंदिर परिसर के कैश काउंटर में लगी आग, बड़ी संख्या में नोट जलने की आशंका

जम्मू के कटरा स्थित माता वैष्णो देवी भवन के पास कैश काउंटर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, हादसे में 2 लोग घायल, आग पर काबू पाया गया, लाखों के नोट जलने की आशंका

Updated: Jun 08, 2021, 09:07 PM IST

वैष्णो देवी मंदिर परिसर के कैश काउंटर में लगी आग, बड़ी संख्या में नोट जलने की आशंका
Photo courtesy: Amar ujala

जम्मू- कश्मीर के प्रसिद्ध माता वैष्णो देवी भवन के नजदीक आग लग गई। मंगलवार दोपहर लगी आग में दो लोगों के घायल होने की खबर है। यह आग माता वैष्णो देवी बोर्ड के कैश काउंटर के पास लगी थी। हादसे में बड़ी मात्रा में नोट जलने की आंशका है। शार्ट सर्किट से आग लगने की वजह से आग का धुआं दूर से ही नजर आ रहा था।

हादसे की खबर पाकर स्थानीय प्रशासन पर मौके पहुंचा और आग बुझाने की कोशिश की गई। राहत की बात रही की आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया। जिससे मंदिर सुरक्षित है। इस हादसे में दो लोग घायल हो गए हैं। कैश काउंटर पूरी तरह से जल कर राख हो गया है। आग की लपटें पहाड़ों पर दूर से ही नजर आ रही थीं। आग का धुआं मंदिर परिसर में फैल गया, जिससे वहां अफरातफरी मच गई।  

 इस हादसे में एसएचओ भवन और श्राइन बोर्ड का एक अफसर झुलस गए हैं। आग पर काबू होने की पुष्टि माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीआईओ ने की है। उन्होंने बताया है कि आग से  भवन को नुकसान नहीं हुआ है। वहीं कोरोना गाइड लाइन के साथ यात्रा जारी है। वैष्णो देवी यात्रा में कोरोना कर्फ्यू हटने के बाद भक्तों की संख्या में इजाफा हुआ है। मई में रोजाना एक हजार से-डेढ़ हजार भक्त आते थे अब जून में रोजाना दो से तीन हजार भक्त माता के दरबार में हाजिरी लगा रहे हैं।