चुनावी राज्यों में ISI के इशारे पर धमाके की साजिश रच रहा था लुधियाना ब्लास्ट का आरोपी, पूछताछ में किया खुलासा

लुधियाना ब्लास्ट के मुख्य आरोपी जसविंदर सिंह मुल्तानी ने जांच एजेंसियों को बताया है कि वह आईएसआई के इशारे पर काम कर रहा था, लुधियाना ब्लास्ट के साथ ही आईएसआई भारत के कई हिस्सों में ब्लास्ट की साजिश रच रही थी, और वह आईएसआई के इशारे पर ही गतिविधियों को अंजाम दे रहा था

Publish: Dec 29, 2021, 01:10 PM IST

चुनावी राज्यों में ISI के इशारे पर धमाके की साजिश रच रहा था लुधियाना ब्लास्ट का आरोपी, पूछताछ में किया खुलासा
जसविंदर मुल्तानी, Photo Source: ABP News

नई दिल्ली। लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट मामले की मुख्य आरोपी जसविंदर सिंह मुल्तानी ने बड़ा खुलासा किया है। जसविंदर मुल्तानी ने जांच एजेंसियों को पूछताछ के दौरान बताया है कि लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर किया गया था और वह आईएसआई के इशारे पर ही तमाम गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। 

जसविंदर सिंह मुल्तानी ने जांच एजेंसियों के सामने यह कबूला है कि आईएसआई लुधियाना के अलावा देश के कई अन्य हिस्सों में भी धमाके की साजिश रच रही थी। जसविंदर मुल्तानी के कबूलनामे के मुताबिक आईएसआई देश भर में होने वाले चुनावी राज्यों में धमाके की साजिश रच रही थी। मुल्तानी ने बताया कि लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट भी इसी मंशा के तहत हुआ था ताकि चुनाव से पहले अस्थिरता पैदा कर जनता के मन में सरकार के प्रति आक्रोश पैदा किया जा सके। 

यह भी पढ़ें : जर्मनी में गिरफ्तार हुआ लुधियाना ब्लास्ट का मुख्य आरोपी, अन्य शहरों में भी ब्लास्ट की साजिश रचने की आशंका

जसविंदर सिंह मुल्तानी के इन खुलासों के बारे में एक हिंदी न्यूज़ चैनल ने पंजाब के डीजीपी के हवाले से दावा किया है। जसविंदर सिंह मुल्तानी को हाल ही में पंजाब के लुधियाना कोर्ट में हुए ब्लास्ट के मामले में पकड़ा गया है। जसविंदर मुल्तानी को जर्मनी से पकड़ा गया है। जहां पर वह दुकान चलाता है। जसविंदर मुल्तानी मूलतः पंजाब के होशियारपुर का रहने वाला है। 

23 दिसंबर को लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट हुआ था, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि पांच लोग बुरी तरह से ज़ख्मी हो गए थे। ब्लास्ट में मरने वाला व्यक्ति गगनदीप ही कोर्ट में बम प्लांट कर रहा था और इसी दौरान हुए जोरदार धमाके की चपेट में वह आ गया। लुधियाना कोर्ट में हुए धमाके के तुरंत बाद ही पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने एक बड़ी साजिश की आशंका जताई थी।