बीजेपी विधायक का विवादित बयान, मदरसों में होती है आतंकवाद की पढ़ाई, दूसरे धर्म के लोगों को काटने की दी जाती है ट्रेनिंग

बिहार के बिस्फी विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने दिया विवादित बयान, कहा, मदरसों को बंद कर दिया जाना चाहिए

Updated: Jun 09, 2021, 04:55 PM IST

बीजेपी विधायक का विवादित बयान, मदरसों में होती है आतंकवाद की पढ़ाई, दूसरे धर्म के लोगों को काटने की दी जाती है ट्रेनिंग

पटना। बिहार के बीजेपी नेता ने ऐसा विवादित बयान दिया है, जिससे राज्य की सियासत में सरगर्मी बढ़ सकती है। बिस्फी विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल का कहना है कि तमाम मदरसों को बंद कर दिया जाना चाहिए। बीजेपी विधायक ने कहा है कि मदरसों में आतंकवाद की पढ़ाई होती है। 

हरिभूषण ठाकुर ने कहा है कि मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों को आतंकवाद के बारे में पढ़ाया जाता है। बच्चों को दूसरे धर्म के लोगों को काटने की सीख दी जाती है। बीजेपी विधायक के मुताबिक मदरसों में बच्चों को यह बताया जाता है कि इस्लाम को न मानने वाले और दूसरे धर्म के लोगों को काट दिया जाना चाहिए।

इसके साथ ही बीजेपी नेता ने कहा कि मदरसों में यह भी बताया जाता है कि जो इस्लाम को न मानें उन्हें प्रताड़ित किया जाना चाहिए। बीजेपी नेता के मुताबिक मदरसों में पढ़ाई कर आज तक कोई कुछ बन नहीं पाया है, लिहाज़ा सभी मदरसों पर ताला जड़ दिया जाना चाहिए।

बीजेपी विधायक का यह विवादित बयान मंगलवार को बांका के एक मदरसे में हुए विस्फोट के सिलसिले में आया है। मंगलवार शाम को बांका के नवटोलिया स्थित मदरसे में विस्फोट हुआ। जिस वजह से चार लोग घायल हो गए। ब्लास्ट में मदरसे के इमाम की मौत हो गई। पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मदरसे से एक कमरा सटा हुआ था जो कि काफी दिनों से बंद पड़ा हुआ था। विस्फोट उसी कमरे में हुआ, जिस वजह से मदरसे का एक हिस्सा भी ज़मींदोज़ हो गया। फिलहाल क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त है। मदरसे के आसपास के लोग भय के कारण वहां से कहीं चले गए हैं।