महबूबा मुफ्ती ने कहा कश्मीरियों पर कानून थोपे जा रहे हैं, हम ऐसा नहीं होने देंगे

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीरियों पर कानून थोपे जा रहे हैं। जिस वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।

Updated: Nov 03, 2020, 08:18 PM IST

महबूबा मुफ्ती ने कहा कश्मीरियों पर कानून थोपे जा रहे हैं, हम ऐसा नहीं होने देंगे
Photo Courtesy: India Today

पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती का कहना है कि कश्मीरियों पर कानून थोपे जा रहे हैं और हम युवाओं के भविष्य को बचाने के लिए किसी भी हद तक जाएंगे। उन्होंने कहा कि जो पहले कानून बनाए जाते थे उनके लिए जनता की सलाह ली जाती थी और वो पब्लिक-फ्रेंडली हुआ करते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं है, अब तो कश्मीरियों पर कानून थोपे जा रहे हैं। जिस वजह से लोगों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हम और बर्दाश्त नहीं करेंगे।

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (पीडीपी) का हमेशा यह ऐजेंडा रहा है कि जम्मू-कश्मीर में अमन का पुल बने। हमारे हमसाया मुल्क चाहे वो पाकिस्तान हो, मुफ्ती साहब का ख्वाब रहा है कि जम्मू-कश्मीर को हिंदुस्तान और हमसाया मुल्क के बीच पुल बनाना होगा। मरकजी सरकार को वही फॉर्मुला अपनाना होगा।

इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि ये लोग जम्मू-कश्मीर से संसाधन लूट के ले जाना चाहते हैं। गरीब को बीजेपी ने दो वक्त की रोटी भी नहीं दी, वो भला क्या जम्मू-कश्मीर में जमीन खरीदेंगे। ये रोजाना दिल्ली से एक फरमान जारी करते हैं। अगर आप में इतनी ही ताकत है तो लद्दाख से चीन को बाहर निकालो। चीन का नाम सुनते ही ये डर जाते हैं। वहीं कुछ दिन पहले पहले महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर का झंडा दिखाते हुए कहा था कि ये मेरा झंडा है और जब तक ये झंडा वापस नहीं आयेगा तब तक हम तिंरंगा नहीं फहराएंगे। जम्मू-कश्मीर का झंडा तिरंगे के साथ हमारे संबंध को स्थापित करता है।