Petrol Diesel Price: आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, चार दिन में 2.40 रुपए लीटर महंगा हुआ तेल

दिल्ली में आज पेट्रोल और डीजल के खुदरा दाम में एक बार फिर 80-80 पैसे की बढ़ोतरी हुई है, पिछले चार दिनों में तीसरी बार तेल के दाम बढ़ाए गए हैं

Updated: Mar 25, 2022, 11:12 AM IST

Petrol Diesel Price: आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, चार दिन में 2.40 रुपए लीटर महंगा हुआ तेल

नई दिल्ली। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है। पेट्रोल-डीजल के दाम हफ्ते में तीसरी बार बढ़ाए गए हैं। दिल्ली में आज पेट्रोल और डीजल के खुदरा दाम में एक बार फिर 80-80 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। अब दिल्ली में पेट्रोल 97.81 रुपए/लीटर और डीजल 89.07 रुपए/लीटर मिल रहा है।

बता दें कि तेल कंपनियों ने गुरुवार को पेट्रोल और डीजल के खुदरा दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं की थी। हालांकि, एक दिन की राहत के बाद शुक्रवार को फिर से 80 पैसे की बढ़ोतरी कर दी। आज को मिलाकर अबतक दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतों में 2.40 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि दर्ज की गई है। दरअसल, ब्रेंट क्रू़ड ऑयल 118.87 डॉलर प्रति बैरल के शीर्ष स्तर पर पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें: बिहार दिवस कार्यक्रम में सरकारी खाना खाने से 157 बच्चे बीमार, दर्जनों छात्र PMCH में भर्ती

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल की कीमत 109.85 रुपए प्रति लीटर, जबकि डीजल 93.35 रुपए लीटर हो गया है। बता दें कि पूरे देश में मंगलवार और बुधवार को लगातार दो दिन पेट्रोल और डीजल के भाव बढ़ाए गए थे। मंगलवार को डीजल-पेट्रोल के दामों में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी। 

वहीं, बुधवार को दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम 80 पैसे और मुंबई में 85 पैसे बढ़े थे। तेल कंपनियों ने मंगलवार को घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में भी 50 रुपए का इजाफा किया था। दामों में बढ़ोतरी के बाद बिहार, मध्य प्रदेश, झारखंड, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 14.2 किलो का बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर 1 हजार रुपए के ऊपर पहुंच गया था।