दिल्ली में जारी है कश्मीर पर मंथन, बैठक की तस्वीर आई सामने

गृह मंत्री अमित शाह, गुलाम नबी आज़ाद, एलजी मनोज सिन्हा और सज्जाद लोन भी हैं मौजूद, सार्थक बातचीत होने की है उम्मीद

Publish: Jun 24, 2021, 05:20 PM IST

दिल्ली में जारी है कश्मीर पर मंथन, बैठक की तस्वीर आई सामने

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कश्मीर पर मंथन जारी है। प्रधानमंत्री मोदी के बुलावे पर कश्मीर की सियासत के सभी प्रमुख नेता बैठक में शिरकत करने के लिए पहुंचे हैं। पीएम की अध्यक्षता में हो रही बैठक की तस्वीर भी सामने आ गई है। पीएम ने बैठक में शिरकत करने आए सभी लोगों का हाथ जोड़कर स्वागत किया। 

तस्वीर में प्रधानमंत्री मोदी और एलजी मनोज सिन्हा दिखाई दे रहे हैं। अमित शाह की बगल में फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ़्ती दिखाई दे रही हैं। जबकिकांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद और उमर अब्दुल्ला मनोज सिन्हा के बगल में खड़े दिखाई दे रहे हैं। इन नेताओं के अलावा सज्जाद लोन और रविंद्र रैना जैसे नेता भी बैठक में शिरकत करने पहुंचे हैं।  

यह भी पढ़ें : कश्मीर में 48 घंटे के लिए जारी हुआ अलर्ट, कश्मीर के नेताओं के साथ आज दिल्ली में बैठक करने वाले हैं मोदी

बैठक शुरू होने से ठीक पहले फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि वे कश्मीर में शांति चाहते हैं। जबकि महबूबा मुफ़्ती के पाकिस्तान और कश्मीर वाले बयान से उन्होंने किनारा करते हुए कहा कि महबूबा मुफ़्ती का बयान उनका निजी बयान है। हमें सिर्फ अपने वतन से मतलब है। हालांकि फारूक अब्दुल्ला ने मीडिया को यह नहीं बताया कि पीएम की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में वे किस मुद्दे पर चर्चा करेंगे। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पहले हम प्रधानमंत्री मोदी से चर्चा करेंगे उसके बाद मीडिया से विस्तार से बात करेंगे।  

यह भी पढ़ें :  महबूबा के पाक पर दिए बयान से फारूक अब्दुल्ला ने किया किनारा, कहा, हमें अपने वतन से मतलब है

वहीं बैठक में शामिल होने वाली पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती ने बैठक से पहले अपने तल्ख़ तेवर को परे रख दिया। महबूबा मुफ़्ती ने बैठक में शामिल होने से पहले कहा कि हम खुले मन से चर्चा करेंगे। बैठक को लेकर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा और चुनावों के सिलसिले में बातचीत हो रही है।