दिवाली मनाने करगिल पहुंचे पीएम मोदी, जवानों से कहा- आतंक के अंत का उत्सव है दिवाली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह जम्मू कश्मीर के करगिल पहुंचे, यहां वे सेना के जवानों के साथ दिवाली मना रहे हैं, यह लगातार नौंवी बार है जब पीएम मोदी सेना के साथ दिवाली मना रहे हैं।

Updated: Oct 24, 2022, 11:39 AM IST

दिवाली मनाने करगिल पहुंचे पीएम मोदी, जवानों से कहा- आतंक के अंत का उत्सव है दिवाली

करगिल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह जम्मू कश्मीर के करगिल पहुंचे। वे यहां सेना के जवानों के साथ दिवाली मना रहे हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री ने सेना के जवानों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि दिवाली आतंक के अंत का उत्सव है।

पीएम मोदी ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि उनका परिवार सेना के जवान हैं और उन्हें उनके साथ दिवाली मनाना अच्छा लगता है। पीएम मोदी ने कहा, 'असल में दिवाली का सार ही ये है कि आतंक का अंत हो और फिर उसका उत्सव मनाया जाए। करगिल युद्ध के दौरान भी सेना ने इसी तरह से आतंक के फन को कुचल दिया था और एक दिव्य जीत दिलाई थी।'

पीएम मोदी ने कहा, 'मेरे लिए तो वर्षों-वर्ष से मेरा परिवार आप ही सब हैं। मेरी दीपावली की मिठास आप के बीच बढ़ जाती है, मेरी दीपावली का प्रकाश आपके बीच है और अगली दीवाली तक मेरा पद प्रशस्त करता है। मेरा सौभाग्य है मुझे वर्षों से दीवाली आपके बीच बॉर्डर पर आकर आपके साथ मनाने अवसर मिल रहा है।'

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जबसे पीएम का पद संभाला है उसके बाद से वह लगातार दीवाली के मौके पर देश के किसी बॉर्डर इलाके में पहुंचते हैं और वहां जवानों के साथ दीवाली मनाते हैं। पीएम मोदी जवानों के साथ संवाद भी करते हैं और उन्हें मिठाई भी वितरित करते हैं। यह लगातार नौंवी बार है जब पीएम मोदी दिवाली बनाने जवानों के बीच पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार 23 अक्टूबर 2014 को नरेंद्र मोदी सियाचिन में दीवाली मनाने के लिए पहुंचे थे।