बम लगाने वाले शख्स की हुई लुधियाना कोर्ट में मौत, ब्लास्ट केस में साजिश की आशंका बढ़ी

लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है, खुद सीएम चरणजीत सिंह चन्नी भी इस मामले में साज़िश की आशंका ज़ाहिर कर चुके हैं

Publish: Dec 23, 2021, 05:14 PM IST

बम लगाने वाले शख्स की हुई लुधियाना कोर्ट में मौत, ब्लास्ट केस में साजिश की आशंका बढ़ी
Photo Courtesy : Aaj Tak

लुधियाना। लुधियाना ज़िला अदालत में हुए ब्लास्ट मामले में बड़ी जानकारी सामने आयी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्लास्ट में मरने वाले एक व्यक्ति ने ही अदालत परिसर में बम प्लांट किया था। हालांकि इसको लेकर अब तक औपचारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स में लुधियाना पुलिस के हवाले से कहा जा रहा है कि ब्लास्ट के बाद बरामद किये गये एक शव के चिथड़े उड़े हुए हैं। यह शव संभवतः उसी व्यक्ति का हो सकता है, जिसने अदालत में बम प्लांट करने की साज़िश रची हो। पुलिस के हवाले से बताया जा रहा है कि इस बात का अंदेशा है कि शौचालय में बम प्लांट करते वक्त ही बम फट गया और उसी वजह से बम प्लांट करने वाले शख्स की मौत हो गयी।  

लुधियाना कोर्ट में हुए ब्लास्ट के बाद पूरे पंजाब में अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी इस मामले को संज्ञान में लेते हुए पंजाब सरकार से इस पूरे मामले की जानकारी मांगी है। खुद सीएम चरणजीत सिंह चन्नी इस ब्लास्ट केस पर साज़िश की आशंका ज़ाहिर कर चुके हैं।  

यह भी पढ़ें ः रेप के आरोपी विधायक की पेशी से पहले लुधियाना की अदालत में ब्लास्ट, 2 की मौत 4 ज़ख्मी

कोर्ट परिसर में हुए ब्लास्ट के बाद सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि जैसै चुनावों का वक्त नज़दीक आ रहा है, वैसे वैसे विरोधी ताकतों ने साज़िश रचना शुरु कर दिया है। मीडिया से बात करते हुए सीएम ने मामले के पीछे दोषियों को किसी भी कीमत पर न बख्शे जाने का एलान किया और इसके बाद वे खुद भी लुधियाना के लिये रवाना हो गये। 

यह भी पढ़ें ः हरीश रावत ने बोला बीजेपी और आप पर हमला, बोले दोनों पार्टियों की लगी मिर्ची

गुरुवार दोपहर को लुधियाना ज़िला कोर्ट में अचानक धमाका होने से हड़कंप मच गया। इस ब्लास्ट में दो लोगों की मौत और चार लोगों के गंभीर रुप से ज़ख्मी होने की जानकारी सामने आयी है। ब्लास्ट के बाद से ही सुरक्षा बल पूरे मामले की तहकीकात में जुट गया है। वहीं मामले की जांच के लिये फोरेंसिक टीम भी लुधियाना अदालत पहुँच गयी है।