झूठ की बौछार करने से इतिहास नहीं बदलता, राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला

राहुल गांधी ने पीएम के मुस्लिम लीग वाले बयान के प्रतिक्रिया स्वरूप उनके ऊपर जवाबी हमला किया है

Updated: Apr 10, 2024, 12:20 PM IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा दिए गए मुस्लिम लीग वाले बयान पर अब राहुल गांधी की भी प्रतिक्रिया सामने आ गई है। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर जवाबी हमला बोलते हुए कहा है कि झूठ की बौछार करने से इतिहास नहीं बदलता। इसके साथ ही राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया में प्रधानमंत्री को आईना भी दिखाया है। 

राहुल गांधी ने कहा है कि एक तरफ कांग्रेस ने इस देश को जोड़ा है तो दूसरी तरफ वो लोग हैं जिन्होंने हमेशा ही देश को बांटने का काम किया है। राहुल गांधी ने पूछा है कि आखिर कौन भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान अंग्रेजों के साथ खड़ा था? जब जेलें कांग्रेस नेताओं से भर रही थीं तब कौन देश को बांटने वाली ताकतों के साथ राज्यों में सरकार चला रहा था। 

 यह भी पढ़ें : केजरीवाल को फिर लगा कोर्ट से झटका, वकीलों से 5 बार मिलने की मांग वाली याचिका खारिज

कांग्रेस नेता ने अपने एक्स हैंडल पर कहा, "ये चुनाव दो विचारधाराओं की लड़ाई है। एक तरफ कांग्रेस है जिसने हमेशा भारत को जोड़ा और दूसरी तरफ वो हैं जिन्होंने हमेशा लोगों को बांटने की कोशिश की है।इतिहास गवाह है किसने देश का विभाजन चाहने वाली ताकतों से हाथ मिला कर उन्हें मज़बूत किया और कौन देश की एकता और स्वतंत्रता के लिए लड़ा।" 

राहुल गांधी ने आगे कहा, "कौन ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ के समय अंग्रेजों के साथ खड़ा था? जब भारत की जेलें कांग्रेसी नेताओं से भर गई थीं, तब कौन देश को बांटने वाली ताकतों के साथ राज्यों में सरकार चला रहा था?राजनीतिक मंचों से ‘झूठ की बौछार’ करने से इतिहास नहीं बदलता।" 

दरअसल बीते शुक्रवार को कांग्रेस ने अपना न्याय पत्र जारी किया था। कांग्रेस द्वारा नयाय पत्र जारी किए जाने के अगले दिन यानी शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में मुस्लिम लीग की छाप है। 

यह भी पढ़ें : वीडी शर्मा और नरोत्तम मिश्रा ने बीजेपी के दो नेताओं से माफ़ी मांगने के लिए कहा, दीपक जोशी का खुलासा

प्रधानमंत्री मोदी के इस बयान के खिलाफ हाल ही में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंच कर पीएम मोदी के इस बयान पर अपना विरोध दर्ज कराया था। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के इस बयान पर चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग भी की गई थी।