Rahul Gandhi : देश से झूठ बोलने वाले राष्ट्रवादी नहीं हो सकते 

India vs China: भले हाई मेरा भविष्य या पूरा राजनीतिक करियर तबाह हो जाए, मैं ऐसी स्थिति में भी झूठ नहीं बोल सकता 

Updated: Jul 27, 2020 09:28 PM IST

Rahul Gandhi : देश से झूठ बोलने वाले राष्ट्रवादी नहीं हो सकते 

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि अपने देश से झूठ बोलने वाले लोग राष्ट्रवादी नहीं हो सकते। राहुल गांधी ने एक बार फिर चीन के मसले पर प्रधानमंत्री के रवैए के ऊपर सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि सीमा की वास्तविकता छिपा कर प्रधानमंत्री देशवासियों के साथ सही नहीं कर रहे हैं।

अपनी वीडियो सीरीज का अगला भाग जारी करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि यह एकदम साफ है कि चीनी हमारी सीमा में घुस आए हैं। सैटेलाइट की तस्वीरों, पूर्व सैनिकों से बात करने पर यह साफ ज़ाहिर है कि चीनी हमारी सीमा में घुस आए हैं। लेकिन प्रधानमंत्री ने अब भी देश वासियों को भ्रम में रखा हुआ है। राहुल ने कहा कि सीमा की वस्तुस्थिति जानने के बाद भी अगर आप एक राजनीतिज्ञ के तौर पर मुझसे यह उम्मीद करते हैं कि मैं अपने देशवासियों से झूठ बोलूं, तो यह मुझसे नहीं होगा। राहुल ने कहा है कि भले इसके लिए मेरा भविष्य या पूरा राजनीतिक करियर तबाह हो जाए, मैं ऐसी स्थिति में भी झूठ नहीं बोल सकता। 

 

मेरा खून खौल उठता है 

राहुल ने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा है कि जो लोग सीमा की सभी स्थितियों से वाकिफ होने के बाद भी अपने देशवासियों से झूठ बोल रहे हैं, वे कभी राष्ट्रवादी हो नहीं सकते। राहुल ने कहा कि मैं जब भी यह सोचता हूं कि कोई भी दूसरा देश मेरे देश की सीमा में घुस आया है तो मेरा खून खौल उठता है।