Sachin Pilot: अब सचिन पायलट को अजय माकन का सहारा

Rajasthan Congress: प्रभारी महासचिव अजय माकन का तीन दिवसीय दौरा कल से, सचिन पायलट ने कहा जल्द आएगी तीन सदस्यीय समिति

Updated: Aug 30, 2020 01:06 AM IST

Sachin Pilot: अब सचिन पायलट को अजय माकन का सहारा

जयपुर। राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अजय माकन 30 अगस्त को जयपुर पहुंचेंगे। उनका पहला दौरा तीन दिन का होगा। हालांकि वे अभी महासचिव की हैसियत से आ रहे हैं। राजस्थान कांग्रेस के विवाद सुलझाने के लिए गठित समिति का दौरा अभी तय नहीं हुआ है। मगर राजस्थान के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट को उम्मीद है कि माकन उनके खेमे की बात सुनेंगे और आगे की रणनीति बनाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अजय माकन 31 अगस्त को जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वरिष्ठ नेता मंत्री और विधायकों से मुलाकात करेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार एक सितंबर को माकन जयपुर संभाग के कांग्रेस नेताओं से मिलेंगे। वे 2 सितंबर को अजमेर संभाग के दौरे पर रहेंगे। अजमेर में वे पार्टी के नेताओं, पूर्व पदाधिकारियों, विधायकों, मंत्रियों और पूर्व सांसदों से मुलाकात करेंगे। 

Click: सचिन पायलट के करीबियों पर अशोक गहलोत की सर्जिकल स्ट्राइक

प्रभारी महासचिव अजय माकन अपने दौरे में सचिन पायलट और उनके समर्थक नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। शुक्रवार को मीडिया से चर्चा में सचिन पायलट ने कहा कि अभी माकन महासचिव के रूप में आ रहे हैं लेकिन उनका फीडबैक विवाद सुलझाने के लिए बनी कमेटी के लिए भी महत्वपूर्ण होगा। पायलट ने कहा कि मुझे लगता है कि एआईसीसी द्वारा गठित समिति जल्द ही दौरा करेगी और हमारे मुद्दों का हल निकलेगी। 

ग़ौरतलब है कि राजस्थान कांग्रेस में जारी विवाद और सचिन पायलट समर्थकों द्वारा उठाए गए मुद्दों पर विचार करने के लिए तीन सदस्यीय समिति बनाई है। समिति में महासचिव अजय माकन के साथ अहमद पटेल और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल शामिल किए गए हैं।