Shopian Encounter: शोपियां में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादियों को मार गिराया

जम्मू कश्मीर में तैनात सुरक्षा बलों का कहना है कि आतंकियों को पहले आत्मसमर्पण का मौका दिया गया था लेकिन उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया इसके बाद मुठभेड़ में हुए ढेर

Updated: Nov 10, 2020, 02:52 PM IST

Shopian Encounter: शोपियां में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादियों को मार गिराया
Photo Courtesy: Dna India

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यहां आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। मठभेड़ कुटपोरा इलाके में हुई। जिसके बाद पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि मारे गए आतंकवादियों की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है। पुलिस को कुटपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी।

और पढ़ें: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर, सेना अधिकारी समेत 4 सुरक्षाकर्मी हुए शहीद

सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने इलाके का घेराव कर तलाशी लेना शुरू कर दिया। इसी दौरान आतंकवादियों ने सेना की 34RR और CRPF की संयुक्त टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने दो आतंकी ढेर कर दिया। पुलिस का कहना है कि आतंकियों को पहले आत्मसमर्पण का मौका दिया गया था। लेकिन उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया। जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को स्थानीय लोगों से पता चला कि तीन में से दो आतंकी स्थानीय हैं, जो हाल ही में आतंकी संगठन में शामिल हुए थे।

और पढ़ें: Shopian Encounter: शोपियां में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को किया ढेर, सर्च अभियान जारी

वहीं दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि एलओसी के उस पार से करीब 300 आतंकी घुसपैठ की फिराक में हैं। पाकिस्तान में बने आतंकियों के लॉन्च पैड सक्रिय हो गए हैं। भारतीय खुफिया एजेंसियों को मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान में बैठे आकाओं ने आतंकी कमांडरों को निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द आतंकियों को घाटी में भेजा जाए। आकाओं ने बर्फबारी के चलते इनफिल्ट्रेशन पासिस बंद होने से पहले यह काम करने के निर्देश दिए हैं।