गांव-गांव, शहर-शहर…देश- विदेशों तक लाइव होगा रामलला की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम, केंद्रीय मंत्री ने किया ऐलान

22 जनवरी को देश के हर छोटे-बड़े गांव में प्राण प्रतिष्ठा का समारोह लाइव दिखाया जाएगा। इसके लिए इंतेजाम भी शुरू कर दिए गए है।

Updated: Jan 09, 2024, 07:01 PM IST

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में होने जा रहे रामलला प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारियां पूरे देश में तेजी से चल रही हैं। पूरा देश 22 जनवरी को होने जा रही प्राण-प्रतिष्ठा के लिए काफी उत्साहित और खुश है। इसी बीच केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कहा है कि देश के हर छोटे- बड़े गांव में प्राण प्रतिष्ठा का समारोह लाइव दिखाया जाएगा। इसके लिए इंतेजाम भी शुरू कर दिए गए है। 

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले, देश भर में कोई भी गांव नहीं बचेगा जहां प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लाइव नहीं देखा जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने 22 जनवरी को होने जा रहे आयोजन को भारत की आजादी के बाद से हिंदुओं के लिए सबसे भव्य आयोजन बताया है। 

वही उन्होंने ने बयान जारी करते हुए यह भी बताया कि “न केवल हिंदू बल्कि दुनिया भर में रहने वाले लोग राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का इंतजार कर रहे हैं और इस दिन के लिए काफी उत्साहित भी हैं। अमेरिका के न्यूयार्क के टाइम्स स्क्वायर पर 22 जनवरी को अयोध्या में होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह का लाइव प्रसारण किया जाएगा। जिससे सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर के लोग इस समारोह को लाइव देख पांएगे। 

देश के कोने कोने में रामलला प्राण-प्रतिष्ठा लाइव दिखाने के लिए योजना बनाई है। बूथ स्तर पर लाइव प्रसारण के लिए बड़ी स्क्रीन लगाने का आदेश भी दे दिए गए है। साथ ही बता दें 22 जनवरी यानी राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दिन देश के लोगो से अपने-अपने घरों में राम ज्योति दीपक जलाने की अपील भी की गई है।