लाशों के अंबार के बीच अपने बेटे को ढूंढता एक बेबस बाप, सामने आया मार्मिक वीडियो

देशभर में छाया माताम का माहौल।

Updated: Jun 04, 2023, 05:33 PM IST

ओड़िशा। ओडिशा ट्रेन हादसे के बाद लाशों का ढेर लग गया है। अब तक 288 से ज्यादा मौतों की पुष्टि हो चुकी है। इस बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक बाप अपने बेटे की लाश ढूंढ रहा है जो इस ट्रेन हादसे के बाद कही खो गया है। 

ओडिशा ट्रेन त्रासदी के पीड़ितों के बीच अपने बेटे को खोजते एक दुखी पिता का दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में लाचार पिता ढेर सारी लाशों में अपने बेटे को तलाश रहा है। 50 साल का यह आदमी हर लाश के चेहरे को देखता है और फिर से चेहरे को सफेद चादर से ढक देता है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स अपने बेटे की तलाश में उन लाशों को टटोल रहा है। उसकी आंखों से आंसू बह रहे हैं। शख्स रोते हुए कहता है कि उसने सब ढूंढ लिया लेकिन उसका बेटा नहीं मिल रहा है। वीडियो में दिख रहे शख्स का नाम रवींद्र शॉ बताया जा रहा है।

वह अपने बेटे गोविंदा शॉ के साथ सफर कर रहे थे। दोनों बाप-बेटे परिवार पर हुए 15 लाख के कर्ज को चुकाने के लिए कमाने निकले थे। बेटा लापता है और अब पिता बदहवास है। वीडियो बना रहा शख्स पूछता है, "मिला बेटा आपको?" इस पर वह शख्स कहता है, 'मिलता नहीं है। यहां (लाशों के ढेर) में मिल नहीं रहा है।' ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और एक मालगाड़ी से टकरा गई। देश के सबसे भीषण रेल हादसों में शामिल इस दुर्घटना में करीब 1,000 यात्री घायल हुए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्थिति का जायजा लेने के लिए शनिवार अपराह्न भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर से बालासोर पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, धर्मेंद्र प्रधान के साथ रेल दुर्घटना स्थल का जायजा लिया।