सत्य मेरा भगवान है, अहिंसा उसे पाने का साधन, सजा के ऐलान के बाद राहुल गांधी का ट्वीट

यह बहुत चिंता का विषय है कि आज अगर कोई मोदी सरनेम का नाम ले ले तो मानहानि हो जाती है: सूरत कोर्ट के फैसले पर दिग्विजय सिंह की प्रतिक्रिया

Updated: Mar 23, 2023, 12:46 PM IST

सूरत। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को साल 2019 में दर्ज मोदी सरनेम वाले मानहानि के मामले में दो साल की सजा सुनाई गई है। सूरत कोर्ट के फैसले को लेकर राहुल गांधी ने एक ट्वीट करके प्रतिक्रिया दी है। 

राहुल गांधी ने महात्मा गांधी के इस कथन को लिखा है, "मेरा धर्म सत्य और अहिंसा पर आधारित है। सत्य मेरा भगवान है, अहिंसा उसे पाने का साधन।" राहुल के इस ट्वीट के कमेंट में मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरुण यादव ने लिखा कि तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे।

राहुल गांधी को सजा सुनाए जाने को लेकर कांग्रेस के अन्य नेताओं ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस नेत्री सुप्रिया श्रीनेत ने लिखा, "तुम्हारा पूरा तंत्र, तुम्हारे संसाधन, तुम्हारी पुलिस और ख़ुद तुम, एक अकेले इंसान को चुप कराने में लगे हो। क्योंकि उसने तुम्हारे मुखौटे को बेनक़ाब कर दिया है। देखना, सच की ताक़त - जीत उसी की होगी।।गांधी डरते नहीं हैं।'

वहीं कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने लिखा, "ये न्यू इंडिया है। अन्याय के खिलाफ आवाज उठाओगे तो ED-CBI, पुलिस, FIR सबसे लाद दिए जाओगे। राहुल गांधी जी को भी सच बोलने की, तानाशाह के खिलाफ आवाज़ बुलंद करने की सजा मिल रही है। देश का कानून राहुल गांधी जी को अपील का अवसर देता है, वह इस अधिकार का प्रयोग करेंगे। हम डरने वाले नहीं हैं।"

राहुल गांधी मामले में सूरत कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता और मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा है कि यह बहुत चिंता का विषय है कि आज अगर कोई मोदी सरनेम का नाम ले ले तो मानहानि हो जाती है।