UP पुलिस की बर्बरता, थाने से लौटते ही मजदूर की हुई मौत, शरीर पर बुरी तरह पिटाई के मिले निशान

चोरी के शक में मजदूर को उठा ले गई थी कानपुर पुलिस, चौकी में की बेरहमी से पिटाई, स्थिति बिगड़ने पर भेजा घर, युवक की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

Updated: Nov 17, 2021, 10:35 AM IST

UP पुलिस की बर्बरता, थाने से लौटते ही मजदूर की हुई मौत, शरीर पर बुरी तरह पिटाई के मिले निशान
Photo Courtesy: Aajtak

कानपुर। उत्तर प्रदेश में इन दिनों थाने और पीड़ितों के नाम बदल रहे हैं, लेकिन पुलिसिया बर्बरता की कहानी नहीं बदलती। पुलिस हिरासत में अल्ताफ की मौत का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा कि कानपुर से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां पुलिस ने चोरी के शक में एक मजदूर को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। मृतक के परिजन इसे हत्या करार दे रहे हैं वहीं कानपुर पुलिस मामले पर पर्दा डालने की कोशिश में जुटी हुई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कानपुर के कल्याणपुर इलाके में दिवाली के अगले दिन चोरी हुई थी। तीन दिन पहले कानपुर पुलिस पड़ोस के ही जितेंद्र को उठा ले गई। जितेंद्र की बहन मानसी के मुताबिक उसी दिन देर शाम पुलिस ने उन्हें फोन कर कहा कि इसे वापस ले जाओ। थाने में पुलिस ने उनसे कुछ कागजों पर साइन कराए। मानसी के मुताबिक जितेंद्र की हालत बेहद गंभीर थी। 

मानसी ने मीडिया को बताया कि वह ठीक से बोल भी नहीं पा रहे थे। बस इतना कह रहे थे कि बहुत डर लग रहा है और पेट मे बहुत तेज दर्द है। अगली सुबह घरवाले जब जितेंद्र को थाने लेकर जाने लगे तो रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। परिजनों के मुताबिक पुलिस ने जितेंद्र की हत्या की। जितेंद्र के शरीर पर बुरी तरह पिटाई के निशान भी मिले।

यह भी पढ़ें: जलसमाधि वाले महंत ने दी नई धमकी, बोले- सलमान खुर्शीद की किताब बैन करो वरना आत्मदाह कर लूंगा

परिजनों ने बताया कि जितेंद्र मुंबई में मजदूरी करता था और वह दिवाली मनाने घर आया था। जल्द ही वह वापस मुंबई जाने वाला था, लेकिन उससे पहले ही पुलिसवालों ने उसे उठा लिया और पीट-पीटकर मार डाला। परिजन दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। उधर कानपुर पुलिस मामले पर पर्दा डालने की कोशिश में जुट गई है। कानपुर एडीसीपी ने कहा है कि परिजनों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा और दोषियों पर कार्रवाई होगी। लेकिन अभी परिजनों ने किसी पुलिसकर्मी का नाम नहीं लिया है। वे जैसा कहेंगे वैसी एफआईआर होगी।