नए भारत को भगवा, खंडित और असहिष्णु नहीं होने देंगे, कपिल सिब्बल का पीएम मोदी पर हमला

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने पीएम मोदी के बयान का कटाक्ष करते हुए कहा कि ईंट और गारा से नहीं बल्कि 140 करोड़ लोगों की आकांक्षाओं के साथ विचार की स्वतंत्रता से नया भारत बनेगा।

Updated: May 29, 2023, 07:19 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली में रविवार को संसद भवन के उद्घाटन के दौरान महिला पहलवानों के साथ दुर्व्यवहार की घटना को लेकर केंद्र की मोदी सरकार चौतरफा घिरी हुई है। राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने नए संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी को लेकर सोमवार को उन पर कटाक्ष किया है। सिब्बल कहा, ईंट और गारा से नहीं बल्कि 140 करोड़ लोगों की सोच व आकांक्षाओं के साथ स्वतंत्रता का विचार नए भारत का निर्माण कर सकता है।

कपिल सिब्बल ने उद्घाटन समारोह के दौरान प्रधानमंत्री द्वारा की गई टिप्पणी का हवाला देते हुए कहा, ‘ईंट और गारा से नहीं, बल्कि 1.4 अरब लोगों की सोच व आकांक्षाओं के साथ स्वतंत्रता का विचार मेरे नए भारत का निर्माण कर सकता है। जहां नए जहां विचार फलेंगे-फूलेंगे और रंगों की बौछार होगी। हम नए भारत को भगवा, खंडित और असहिष्णु नहीं होने देंगे।'

दरअसल, पीएम मोदी ने रविवार को नए संसद भवन के उद्घाटन को देश की विकास यात्रा में एक अमर क्षण बताते हुए दावा किया कि यह एक आत्मनिर्भर और विकसित भारत की सुबह को चिह्नित करेगा जिससे अन्य देशों में विकास को प्रेरणा मिलेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा में अपने संबोधन में कहा था कि नया संसद भवन नए भारत की ऊंचाइयां हासिल करने की दिशा में काम करने की आकांक्षाओं और संकल्प को दर्शाता है।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि लोकतंत्र और संविधान ही हमारा संकल्प है। हालांकि, प्रधानमंत्री जब नए संसद से अपने संबोधन में लोकतंत्र की दुहाई दे रहे थे तब संसद के बाहर दिल्ली पुलिस न्याय मांग रही बेटियों को बूटों तले रौंद रही थी। पहलवानों के साथ पुलिसिया अत्याचार की घटना के बाद देशभर में केंद्र सरकार की फजीहत हो रही है।