UP के शाहजहांपुर में SP ऑफिस के बाहर युवक ने की आत्मदाह, न्याय नहीं मिलने से था परेशान

युवक को जलते देख एसपी ऑफिस के पुलिसकर्मी दौड़े। आनन-फानन में उन्होंने युवक पर कंबल डाला। इसके बाद 2 पुलिसवालों ने किसी तरह उसे जमीन पर गिराकर कंबल डाले, तब जाकर आग बुझी।

Updated: Mar 05, 2024, 08:27 PM IST

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एसपी ऑफिस में मंगलवार को पहुंचे एक युवक ने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। उसका जलते हुए वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि युवक जलते हुए एसपी ऑफिस के अंदर की तरफ भाग रहा है। उसके बच्चे पापा-पापा का शोर मचाकर बचाने की गुहार लगा रहे हैं।

युवक को जलते देख एसपी ऑफिस के पुलिसकर्मी दौड़े। आनन-फानन में उन्होंने युवक पर कंबल डाला। इसके बाद 2 पुलिसवालों ने किसी तरह उसे जमीन पर गिराकर कंबल डाले, तब जाकर आग बुझी। लेकिन, तब तक युवक के कपड़े पूरी तरह जल गए थे और पैरों से लेकर कमर तक का हिस्सा बुरी तरह झुलस चुका था। करीब 5 मिनट तक जलने से वह 50 फीसदी झुलस गया। इसके बाद उसे कार में बैठाकर अस्पताल ले जाया गया। जहां उसका इलाज चल रहा है।

दरअसल पीड़ित शख्स की पिकअप गाड़ी गांव के ही एक दबंग ने छीन ली थी और पीड़ित लगातार एसपी से न्याय की गुहार लगा रहा था। न्याय नहीं मिलने पर उसने परेशान होकर यह जानलेवा कदम उठा लिया। फिलहाल गंभीर हालत में युवक को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पीड़ित युवक शाहजहांपुर के ताहिर कांट थाना क्षेत्र का रहने वाला है। पीड़ित अपनी गाड़ी पाने और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के लिए थाने से लेकर एसपी दफ्तर तक चक्कर काट रहा था। अपने परिवार के साथ वह लगातार एसपी दफ्तर आ रहा था लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हो रही थी। इसी के बाद आज उसने अधिकारी के दफ्तर के बाहर खुद को आग के हवाले कर दिया। 

घटना के वक्त एसपी भी अपने दफ्तर में ही मौजूद थे।एसपी दफ्तर में मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह से कंबल से युवक के शरीर में लगी आग को बुझाया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया। इस दर्दनाक घटना का वीडियो सामने आने के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने राज्य सरकार पर निशाना साधा और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांंग की।