13 April Rashifal: गलत परामर्श देने वालों से सावधान रहें

ग़लत परामर्श देने वाले से सावधान रहना चाहिए अन्यथा यह आपके लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है।

Updated: Apr 13, 2021, 03:12 AM IST

मेष: अपनी शारीरिक और मानसिक क्षमता को बढ़ाने के लिए नशे से दूर रहें।आर्थिक लेनदेन में अत्यधिक सावधानी बरतें।आज अपने पुत्र पौत्र आदि से आपको खुशी मिल सकती है। आज सारा कार्य आपके अनुकूल नहीं होगा।प्रिय के दूर रहने पर भी उनके निकट होने का अहसास होता रहेगा।

वृष: आज मित्रों के सहयोग से आपको प्रसन्नता मिलेगी। खर्च अधिक होगा। पड़ोसियों से हुआ झगड़ा आपका मूड खराब कर देगा ऐसे में आपको संयमित रहने की आवश्यकता है।आज प्रिय की नाराजग़ी भी सहनी पड़ सकती है यदि बचाव नहीं किया गया तो इसके दूरगामी परिणाम अच्छे नहीं होंगे।ग़लत परामर्श देने वाले से सावधान रहना चाहिए अन्यथा यह आपके लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है।

मिथुन: आज का दिन आपके लिए लाभकारी है।लेकिन आपका विश्वसनीय व्यक्ति आपके साथ विश्वास घात कर सकता है।काम में तीव्र प्रगति के अभाव में मानसिक तनाव हो सकता है। अधिवक्ता से परामर्श के लिए दिन अच्छा है। कल्पना में निर्मित मूर्ति आपका उत्साह वर्धन करेगी। मनोरंजन और सौंदर्य वर्धन में अनावश्यक खर्च करने से बचें।

कर्क: यद्यपि खर्च होगा लेकिन आज किसी बड़े कार्यक्रम में आपकी भागीदारी आपके लिए रुचिकर सिद्ध होगी। अतिरिक्त काम के तनाव के कारण परिवार के लिए समय निकालना कठिन होगा। किसी पार्टनरशिप के व्यवसाय से बचें क्यूंकि संभव है कि आपका भागीदार आपसे अतिरिक्त लाभ उठाने की कोशिश करे। अपने व्यक्तित्व में निखार लाने का प्रयास लाभदायक सिद्ध होगा।

सिंह: आप भाग्यशाली हैं क्यूंकि आपको संबंधी अच्छे मिले हैं। रिश्तेदारों के साथ खुशनुमा माहौल आपके तनाव को कम करेगा। बाहरी लोगों का अनावश्यक हस्तक्षेप आपके परिवार में तनाव पैदा कर सकता है। प्रेम के मार्ग में बाधाओं का सामना करने के तैयार रहें।आज की गई यात्रा आनंद दायिनी और लाभकारी सिद्ध होगी।

कन्या: हास-परिहास में कही गई बातों को गंभीरता से न लें। घर को प्रदूषण मुक्त रखें।अपने आवश्यक कार्य को टालने की बजाय उसको पूर्ण करने के लिए कमर कस के तैयार हो जाना चाहिए।आज आपके द्वारा किया गया अतिरिक्त परिश्रम आपके लिए आर्थिक और सामाजिक प्रतिष्ठा की वृद्धि का कारण बनेगा। आपकी योजनाओं के प्रति आपका पार्टनर उत्साहित रहेगा। आज आप उनका सहयोग करेंगे जिन्हें आपके सहयोग की आवश्यकता है।मौज मस्ती और मनपसंद काम करने के लिए आज अच्छा दिन है।

तुला: आज आप को थकान से पूर्ण विश्राम मिलेगा। लेकिन स्थायी आराम के लिए अपनी दिनचर्या को परिवर्तित करें।किन्हीं अपनों के माध्यम से नवीन आर्थिक स्रोत मिलेंगे।सामाजिक गतिविधियां आनंद दायिनी रहेंगी।अपनी गोपनीयता को गोपनीय ही रहने दें। आज आपका पारिवारिक सामंजस्य आपके दुख निवृत्ति का हेतु बनेगा।आज आपके भूतकाल से जुड़ा कोई व्यक्ति संपर्क आ सकता है।

वृश्चिक: आज आपके सामने आई हुई कई बाधाएं आपको कठिनाई में डाल सकती हैं।आज क्रोध को नियंत्रित रखने की आवश्यकता है। आज अचानक नवीन मार्ग से धन लाभ के योग बन रहे हैं जो आपकी प्रसन्नता के कारण बनेंगे। परिवार का सहयोग तो मिलेगा लेकिन तनाव बरकरार रहेगा।कार्य की सफलता के प्रति आश्वस्त होने के बाद ही विचारों को अभिव्यक्त करें।आज यात्रा करना फ़ायदेमंद होगा।

धनु: आज आपका चिर प्रतीक्षित कार्य पूर्ण होगा।प्रसन्नता को नियंत्रित रखें।आज आपको मिलने वाला आर्थिक लाभ टल सकता है।आज आपके जीवन में एक नवीन मोड़ आ सकता है जो आपके प्रेम को नई दिशा प्रदान करेंगे।यदि यात्रा में तो आवश्यक कागजात साथ में अवश्य रख लें।

मकर: आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे लेकिन खर्च भी अधिक होगा जिससे बचत में दिक्कत आ सकती है।युवाओं को प्रोजेक्ट से संबंधित परामर्श की आवश्यकता पड़ सकती है। प्रेम में विवाद की संभावना है। विवाद के कारण रिश्ते में कमजोरी आ सकती है इसलिए इसे गंभीरता से लेना चाहिए।

कुम्भ: आज आप ऊर्जा से परिपूर्ण रहेंगे।मनोरंजन के प्रति समय और पैसा बर्बाद न करें किसी महिला के सहयोग से आप अच्छी सफलता प्राप्त कर सकते हैं। आज आपको महत्वपूर्ण विषयों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। अपने वरिष्ठों की उपेक्षा न करें।

मीन : आज के दिन आप किसी कुदरती खूबसूरती से खुद को सराबोर पायेंगे।नई परियोजनाओं और खर्चों को टाल दें।आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे।आपके द्वारा सुनिश्चित किया गया कार्य उम्मीद से अधिक लाभदायक सिद्ध होगा।

         नर्मदे हर