6 June Rashifal: परिवार की उम्मीदों पर खरा उतरने की है ज़रूरत

दिन को अच्छा बनाने के लिए स्वयं के लिए भी समय निकालना चाहिए

Publish: Jun 06, 2021, 12:06 AM IST

6 June Rashifal: परिवार की उम्मीदों पर खरा उतरने की है ज़रूरत

मेष: नया आर्थिक करार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी ओर आएगा।रिश्तेदारी में जाना सोच से अधिक फ़ायदेमंद रहेगा।आपके और प्रिय के बीच किसी की दखलअंदाजी से रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं।घर शीघ्र लौटना आपके लिए अच्छा रहेगा इससे परिवार वाले भी खुश होंगे।आपके जीवनसाथी की मांगे तनाव का कारण बन सकती हैं।बच्चों के साथ समय बिताकर आप अच्छा महसूस करेंगे।

वृष: परिवार की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए आपको कुछ कर दिखाने की ज़रूरत है।यदि आप अपनी जमीन को बेचना चाहते हैं तो आज कोई अच्छा ग्राहक जमीन लेकर आपको अच्छी मात्रा में धन दे सकता है।आपके लिए परिवार के सदस्य अधिक महत्वपूर्ण हैं।आज ऐसे व्यक्ति से भेंट होगी जो आपको स्वयं से भी अधिक चाहता हो।दिन को अच्छा बनाने के लिए स्वयं के लिए भी समय निकालना चाहिए।माता पिता की ओर से आपके जीवनसाथी को शानदार उपहार मिल सकता है जिससे आपके वैवाहिक जीवन में निखार आएगा।आज किसी अतिथि का आगमन हो सकता है।

मिथुन: अच्छे स्वास्थ्य के कारण आप किसी क्रिकेट आदि में भाग ले सकते हैं।जिनका व्यापार विदेशों में चल रहा है उन्हें आज अच्छा खासा धन प्राप्त हो सकता है।बच्चों के साथ अधिक सख़्ती उनकी नाराज़गी का कारण बन सकती है।लोगों को परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी।आज थोड़ा संभलकर रहें क्यूंकि आपकी ग़लत आदतें आप ही पर भारी पड़ सकती हैं।जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं था ऐसा आज आप महसूस करेंगे।

कर्क: घर में आवश्यक सामग्री लाकर आर्थिक संकट तो होगा लेकिन इससे आप भविष्य की कई परेशानियों से बच जाएंगे।कुछ अपरिहार्य घटनाएं आपकी परेशानी का कारण बन सकती हैं लेकिन आपको शांत रहने की आवश्यकता है और तत्काल अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त न करें।जीवनसाथी का स्वास्थ्य चिंता का विषय बन सकता है।उसे चिकित्सकीय देखरेख की आवश्यकता है।समय के अनुकूल चलें और समय मिलने पर अपने क़रीबियों के साथ भी वक्त बिताएं।जीवनसाथी का आन्तरिक सौंदर्य बाहर भी पूरी तरह महसूस होगा।आज आपको उज्जवल भविष्य के लिए योजना बनाना चाहिए।

सिंह: अधिक चिंता से आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।शंका और झुझलाहट को दूर करने से मानसिक शांति रहेगी।नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और आपको धन की प्राप्ति होगी।आज आपकी भरपूर ऊर्जा से आसपास के लोग भी प्रसन्न रहेंगे।प्रिय के प्रति समय का अभाव उनकी नाराज़गी का कारण बन सकता है।आपको स्वयं के लिए समय निकालने और अपने व्यक्तित्व का आकलन करने की आवश्यकता है।पारिवारिक मुद्दे पर थोड़ी दिक्कत आ सकती है।लेकिन जीवनसाथी की ओर से उन परेशानियों का समुचित समाधान मिलेगा।अपनी किसी पुरानी ग़लती को याद करके आप दुखी हो सकते हैं।

कन्या: पैसे के महत्व को आप जानते हैं इसलिए आज के दिन आपके द्वारा बचाया गया धन आपके बहुत काम आ सकता है और आप किसी बड़ी मुश्किल से निकल सकते हैं।अपनी सकारात्मकता के द्वारा नकारात्मक भावनाओं का दमन करें।सामाजिक उत्सवों में सहभागिता आपको प्रभावशाली लोगों के संपर्क में लाएगी।कोई नया काम शुरू करने से पूर्व आपको अनुभवी लोगों से बात करना चाहिए।जीवनसाथी का प्रतिकूल रवैया आपकी उदासी का कारण बन सकता है।अपनी खुशी को अभिव्यक्त करने से आपसे जुड़े लोग भी ख़ुश होंगे।

तुला: आज संत सद्गुरु के आशिर्वाद से मानसिक शांति मिलेगी। शेयर बाजार वालों को आज हानि हो सकती है।समय से पहले ही सचेत होना आपके लिए अच्छा रहेगा।पुराने रिश्तों में ताज़गी लाने के लिए आज अच्छा दिन है।आपकी छवि को कोई धूमिल करने का प्रयास कर रहा है इसलिए सावधान रहने की आवश्यकता है।लेकिन हितकारी ग्रह आपको बचाएंगे।जीवनसाथी का खराब स्वास्थ्य कामकाज को प्रभावित करेगा।असीमित मज़ाक से मित्रों से रिश्ते खराब हो सकते हैं।

वृश्चिक: प्रसन्न रहना हर मर्ज़ की दवा है।आज अर्थ का उपयोग धर्म में करके आप शांति का अनुभव करेंगे।मानसिक शांति के लिए चालाकी भरे काम करने से बचें।आज जीवनसाथी के साथ अच्छा समय रहेगा।

धनु: अनावश्यक चिंतन में समय नष्ट करने की बजाय इसे सही दिशा में लगाना चाहिए।अचानक आए हुए खर्च से आर्थिक संतुलन बिगड़ने की संभावना है।बाहर जाने की योजना ऐन वक्त पर टल सकती है।अपनी ख़ुशी को व्यक्त करने से साथ के लोग भी ख़ुश होते हैं।आज जीवनसाथी की ओर से आपकी प्रशंसा होगी और स्नेहाधिक्य से परिपूर्ण रहेंगे।

मकर: आकर्षक निवेश की योजनाओं को गहराई से जानने की कोशिश करें और विशेषज्ञों की सलाह अवश्य लें।कुछ रचनात्मक करने के लिए ऑफिस से ज़ल्दी निकलना चाहिए।कभी कभी असफलता से भी शिक्षा मिलती है।प्रशंसनीय की ही प्रशंसा करें।वैवाहिक जीवन में टकराव होने से जीवनसाथी के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है।अनुशासन ही सफलता का प्रथम सोपान है इसलिए स्वयं भी अनुशासित रहें और औरों को अनुशासन प्रिय होने का संदेश दें।

कुम्भ: निकटस्थ लोगों का सहयोग सुखद अनुभूति कराएगा।आर्थिक सुधार के कारण आवश्यक खरीददारी करना आसान होगा।परिवार में किसी महिला का स्वास्थ्य चिंता का विषय बन सकता है।लोगों की परवाह किए बिना आज आप एकांत में रहना पसंद करेंगे।आज आप रचनात्मक कार्य कर सकते हैं।

मीन: आत्मविश्वास और निर्भीकता का गुण आपकी मानसिक क्षमताओं को बढ़ाएगा।आर्थिक जीवन में आज खुशहाली रहेगी।इसके साथ ही आज आप कर्ज मुक्त हो सकते हैं।अपनी बातों को सही साबित करने के लिए आज के दिन आप अपने साथी से झगड़ सकते हैं लेकिन साथी की समझदारी से मामला शांत हो जाएगा।जीवनसाथी की प्रसन्नता के कारण आपका सारा दुख दूर हो जाएगा।अनियंत्रित वाणी के कारण समाज में आप अपना सम्मान खो सकते हैं।