08 February Rashifal: शांति और समृद्धि का आनंद लेने के लिए अनुकूल दिन है

अपनी शक्तियों से लाभ उठाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी और लक्ष्य प्राप्ति में कुछ बाधा उत्पन्न होने की संभावना है

Updated: Feb 08, 2021, 12:30 AM IST

08 February Rashifal: शांति और समृद्धि का आनंद लेने के लिए अनुकूल दिन है
Photo courtesy: news gram

मेष- मेष राशि के जातक स्वभाव से कुछ ज़िद्दी होते हैं। ये अपनी ग़लती तब तक नहीं मानते जब तक कोई बड़ी हानि न हो जाय। आज गुणवत्ता सटीकता सुनिश्चित करने के लिए आपको अपने काम को तरीके से पूरा करना होगा। धन के लिए दिन अच्छा नहीं होगा। अतिरिक्त खर्चा हो सकता है। आपको ठंड के कारण पीठ दर्द से पीड़ा हो सकती है। ध्यान का अभ्यास श्रेयस्कर होगा।

वृष- वृष राशि के जातक प्रयत्न और परिश्रम को विशेष महत्व देते हैं। इन्हें मिथ्यावादी और अहंकारी लोग बिल्कुल पसंद नहीं हैं। आज आपके प्रयास में सफलता मिलेगी। ऊर्जा और संकल्प में दृढ़ता होगी। मित्रता के लिए भी दिन अच्छा है। धन की दृष्टि से भी दिन अच्छा रहेगा। बचत की योजना बनाएंगे। स्वास्थ्य भी अनुकूल रहेगा।

मिथुन- इस राशि के जातक सबके साथ एक समान व्यवहार रखते हैं। ये बेहद ईमानदार, सभ्य, चरित्रवान और सहनशील होते हैं। आज आप काम पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। साथी के प्रति बेहतर समझ बनाने की पहल करें। आज आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी। आपकी उम्मीद से अधिक समृद्धि मिलने के योग हैं। स्वास्थ्य भी अनुकूल रहेगा।

कर्क- कर्क राशि वालों के लिए दूसरों के विचारों को पढ़ लेना बहुत आसान होता है। इन्हें दिन रात आवश्यकताओं की पूर्ति का अभाव चिंतित रखता है। आज आप चिंतित हो सकते हैं। जिसके कारण घबराहट होगी। कार्य की अधिक जिम्मेदारी होगी, अपनी बुद्धि का उपयोग करें। पारिवारिक सामंजस्य बनाएं। धन को संभालने की आवश्यकता है अधिक खर्च के योग हैं। पैर के पंजे और कंधों में दर्द हो सकता है। नियमित व्यायाम करें।

सिंह- सिंह राशि के जातक स्वयं से ही सुख शान्ति प्राप्त करते हैं। इनके भीतर गुप्त घृणा और गुप्त पक्षपात के लिए कोई स्थान नहीं रहता। आज आपको असंतोष के कारण परेशानी हो सकती है। आज समय से कार्य पूर्ण नहीं कर पायेंगे अच्छे प्रबंधन की आवश्यकता है। उचित योजना और क्रियान्वयन आपके लाभ को चौड़ा कर सकते हैं। मां का स्वास्थ्य चिंता का विषय हो सकता है।

कन्या- कन्या राशि के लोग किसी भी कार्य को अपने ढंग से करते हैं। इनके अन्दर स्वाभिमान कूट-कूट कर भरा रहता है। शांति और समृद्धि का आनंद लेने के लिए अनुकूल दिन है। आपके कार्य कुशलता की प्रशंसा होगी। अपनी बचत में सुधार करने का अवसर प्राप्त होगा। स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा।

तुला- इस राशि के जातक संवेदनशील तो होते ही हैं, लेकिन उससे भी अधिक व्यवहारिक भी होते हैं। साथ ही अपने ऊपर भावनाओं को हावी नहीं होने देते। आज आप अपनी चुनौतियों को अपने पक्ष में बदल सकेंगे। काम सैद्धांतिक सफलता हासिल करेंगे। यात्रा से लाभ होगा लेकिन आध्यात्म में खर्च होगा। शरीर की फिटनेस बनी रहेगी।

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग चुनौती देने वाले और महत्वाकांक्षी होते हैं। इनकी रुचियां और अरुचियां चरम सीमा पर होती हैं। आज अपनी शक्तियों से लाभ उठाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी और लक्ष्य प्राप्ति में कुछ बाधा उत्पन्न होने की संभावना है। काम में परिस्थितियों का सामना करना मुश्किल होगा। वित्तीय स्थिति ठीक रहेगी। स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

धनु- धनु राशि वालों को जटिल शिक्षा पद्धति और औपचारिक प्रशिक्षण लेना इन्हें बिल्कुल अच्छा नहीं लगता। आज आपकी बौद्धिक क्षमता का विकास होगा। आज कुछ समय परिवार के साथ बिताएं। दूसरों को खुशी देकर जीवन सार्थक बनाएं। बिजनेस पार्टनर का सहयोग मिलेगा। आज लोगों से अपनी प्रशंसा सुनेंगे।

मकर- मकर राशि के लोग स्वभाव से धार्मिक न होते हुए भी खुद को धार्मिक दिखाने का प्रयास करते हैं। आज आप उचित योजना के साथ बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। अपने काम से अधिक लाभ मिलेगा। आज किसी समारोह में जाने का अवसर मिलेगा। अर्थ व्यवस्था के लिए एक मजबूत नींव का निर्माण करेंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कुंभ- इनकी दूर दृष्टि पैनी होती है, और ये औरों का मार्गदर्शन भी करते हैं। आज लक्ष्य हासिल करना मुश्किल नहीं होगा। अपने आजीविका की दिशा में प्रगति करने में सक्षम होंगे। पैसे का प्रवाह आवश्यकता पूर्ति में सहायक होगा। मन को प्रसन्न रखने से शारीरक फिटनेस रहेगी।

मीन- मीन राशि के लोग कुछ मामलों में रूढ़िवादी होते हैं। कल्पनाशील और संकोची मानसिकता के होते हैं। आज अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रयासों की आवश्यकता है। मानसिक तनाव से कार्य में बाधा उत्पन्न हो सकती है। आज आकस्मिक खर्च करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य पर ध्यान दें।