संजीव गोयका के RPSG की हुई लखनऊ टीम, CVC Capital को मिली अहमदाबाद आईपीएल टीम

सबसे बड़ी बोली लखनऊ टीम के लिए लगी, लखनऊ के लिए संजीव गोयनका ने 7000 करोड़ से ज्यादा की बोली लगाई, जबकि CVC कैपिटल पार्टनर ने अहमदाबाद के लिए पांच हजार करोड़ से ज्यादा की बोली लगाई

Updated: Oct 25, 2021, 09:02 PM IST

संजीव गोयका के RPSG की हुई लखनऊ टीम, CVC Capital को मिली अहमदाबाद आईपीएल टीम

नई दिल्ली। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार आईपीएल की दो नई टीमों पर से पर्दा उठ गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले सीजन से लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा होंगी। टीमों के लिए लगी बोली में सबसे महंगी बोली लखनऊ के लिए लगी। 

लखनऊ के लिए सबसे महंगी बोली संजीव गोयनका के आरपीएसजी ने लगाई। संजीव गोयनका की स्वामित्व वाली कंपनी ने लखनऊ के लिए सात हजार करोड़ से अधिक की बोली लगाई। जबकि अहमदाबाद की टीम CVC कैपिटल पार्टनर के हिस्से में गई है। CVC कैपिटल ने अहमदाबाद के लिए पांच हजार करोड़ से अधिक की बोली लगाई।

लखनऊ को खरीदने वाले संजीव गोयनका के पास पहले राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का भी मालिकाना हक था। राइजिंग पुणे 2016 और 2017 के सीजन में आईपीएल का हिस्सा रही थी। इसके साथ ही गुजरात लायंस की टीम भी दो नई टीमों के तौर पर जुड़ी थीं। लेकिन आईपीएल में सीएसके और राजस्थान रॉयल्स की वापसी के साथ ही दोनों टीमों का बीसीसीआई के साथ करार समाप्त हो गया। 

यह भी पढ़ें : आज हो सकता है आईपीएल की दो नई टीमों का एलान, इंदौर का नाम भी रेस में शामिल

लखनऊ और अहमदाबाद के अलावा इंदौर, कटक और धर्मशाला की टीमों का नाम दो नई टीमों के तौर पर चल रहा था। टीमों के लिए मैनचेस्टर युनाइटेड, अडानी ग्रुप और रणवीर सिंह दीपिका पादुकोण ने भी बोली लगाई थी। दो नई टीमों के जुड़ने से अब आईपीएल में कुल दस टीमें हो जाएंगी। अगले सीजन से लीग में एक टीम को कुल 18 मुकाबले खेलने होंगे।