भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा 400 रन का लक्ष्य, शुभमन और श्रेयस ने शतकीय पारी खेली

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने अबतक का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया है। श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली वहीं राहुल और सूर्यकुमार ने अर्धशतकीय पारी खेली।

Publish: Sep 24, 2023, 06:50 PM IST

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ एकदिवसीय मुकाबलों में 399 रन बनाकर अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर बनाया है। पिछले मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने जलवा दिखाया था। वहीं इस बार भारत के बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों पर जमकर हल्ला बोला। भारत का पहला विकेट 16 रन पर गिरने के बाद शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों शतकीय पारी खेली। 

भारत ने 5 विकट खोकर 50 ओवर में 399 रन बनाए। अब ऑस्ट्रेलिया शुभमन और श्रेयस के बीच दूसरे विकेट के लिए 200 रनों की साझेदारी हुए। वहीं पारी के अंत में सूर्यकुमार और कप्तान राहुल के बल्ले से आई तूफानी अंदाज़ में अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने 400 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया|

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाज़ी करने का मौका दिया था। केएल राहुल की कप्तानी में उतरी भारत की टीम को पहला झटका रुतुराज गायकवाड (8) के रूप में जल्दी लग गया| लेकिन इसके बाद पारी संभली और भारत ने विशाल स्कोर बनाया।