वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, केएल राहुल को मिली टीम की कमान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है, रोहित शर्मा फिट नहीं हो पाने की वजह से टीम में जगह नहीं बना पाए हैं

Updated: Dec 31, 2021, 09:24 PM IST

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, केएल राहुल को मिली टीम की कमान

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। आगामी सीरीज के लिए केएल राहुल को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। जबकि जसप्रीत बुमराह को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है। टीम इंडिया के सीमित ओवरों में नव नियुक्त कप्तान रोहित शर्मा अब तक अपनी चोट से ऊबर नहीं पाए हैं, लिहाज़ा वनडे सीरीज में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते नज़र आएंगे। 

ये चेहरे रहेंगे भारतीय टीम से नदारद 

दक्षिण अफ्रीका में होने वाले वनडे सीरीज में रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा नदारद रहेंगे। रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका टेस्ट दौरे के लिए रवानगी से ठीक पहले चोटिल हो गए थे। जिसके बाद रोहित चोट से उबर रहे थे। उम्मीद जताई जा रही थी कि रोहित वनडे सीरीज से पहले फिट हो जाएंगे लेकिन वे टीम चयन से पहले फिट नहीं हो पाए। 

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम 

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए कुल 18 सदस्यीय टीम ऐलान हुआ है। टीम में कुल सात तेज़ गेंदबाजों को जगह दी गई है। तेज़ गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहार, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है। वहीं तीन स्पिनर्स भी टीम में शामिल किए गए हैं। टीम में स्पिनर्स के तौर पर रविचंद्रन अश्विन, यजुवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर शामिल किए गए हैं। वहीं ऋषभ पंत और ईशान किशन बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किए गए हैं।

बल्लेबाजों में कप्तान केएल राहुल, विराट कोहली, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर और सूर्यकुमार यादव शामिल हैं।