शादी और पार्टी के भी ऑर्डर लेते हैं केएल राहुल, द्रविड़ की दिलाते हैं याद: पूर्व भारतीय क्रिकेटर

पूर्व क्रिकेटर ने पहले टेस्ट में शतक जड़ने वाले बल्लेबाज केएल राहुल की जमकर की तारीफ, राहुल को बताया भारतीय टीम का भावी कप्तान

Publish: Dec 31, 2021, 11:24 AM IST

शादी और पार्टी के भी ऑर्डर लेते हैं केएल राहुल, द्रविड़ की दिलाते हैं याद: पूर्व भारतीय क्रिकेटर
Photo Courtesy: NDTV

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका को सेंचुरियन में हराने के बाद टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सेंचुरियन मैच के मैन ऑफ द मैच केएल राहुल की जमकर प्रशंसा हो रही है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने केएल राहुल की तारीफ करते हुए उन्हें टीम इंडिया का भावी कप्तान बताया है। इसके साथ ही उन्होंने केएल राहुल की बल्लेबाजी की तुलना टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ से की है। 

मोहम्मद कैफ ने कहा कि केएल राहुल मुझे राहुल द्रविड़ की याद दिलाते हैं। एक निस्वार्थ टीम मैन, अतिरिक्त विकेटकीपर, लेट ऑर्डर बैट्समैन, विश्वनीय स्लिप फिल्डर, संकट से उबारने वाले खिलाड़ी और कप्तान इन वेटिंग। कैफ ने आगे कहा कि केएल राहुल शादी और पार्टी के भी ऑर्डर लेते हैं। 

दरअसल सेंचुरियन टेस्ट जीत में केएल राहुल ने टीम इंडिया के लिए सबसे अहम भूमिका निभाई। पहली पारी में उन्होंने अपने साथी ओपनर मयंक अग्रवाल के साथ शतकीय साझेदारी की, इसके बाद पूरे दिन तक वे क्रीज पर डटे रहे। केएल राहुल की शतकीय पारी की बदौलत ही भारतीय टीम पहली पारी में स्कोर बोर्ड पर 300 से अधिक रन टांग पाई। 

हालांकि मैच में तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी आठ विकेट झटके। लेकिन इसके बावजूद मैन ऑफ द मैच केएल राहुल को दिया गया। मैन ऑफ द मैच को लेकर सोशल मीडिया पर शमी और केएल राहुल के फैंस आपस में भिड़ते भी नज़र आए। लेकिन इस तथ्य को दरकिनार नहीं किया जा सकता कि अगर इस मैच में केएल राहुल की शतकीय पारी नहीं होती तो शायद इस मैच की तस्वीर कुछ और हो सकती थी। 

यह भी पढ़ें : अफ्रीकी सरजमीं पर पहली टेस्ट जीत से लेकर सेंचुरियन फतेह तक, दोनों जीत में क्या है राहुल द्रविड़ कनेक्शन

केएल राहुल बीते कुछ समय में विदेशी सरजमीं पर भारत के सबसे सफल बल्लेबाज साबित हुए हैं। लॉर्ड्स और अब सेंचुरियन में केएल राहुल की शतकीय पारी ने टीम इंडिया को राहत भरी सांस दी है। इस सीरीज में टीम इंडिया इस वर्ष के अपने सबसे सफल टेस्ट बल्लेबाज रोहित शर्मा के बिना ही खेल रही है। ऐसे में केएल राहुल का शानदार फॉर्म टीम इंडिया को रोहित शर्मा की कमी महसूस नहीं होने देगा। 

वहीं मयंक अग्रवाल की पहली पारी में खेली गई अर्धशतकीय पारी ने भी सलामी जोड़ी को लेकर टीम इंडिया की चिंता कम कर दी है। हालांकि बैटिंग लाइन अप में मध्य क्रम अब भी खराब फॉर्म से जूझ रहा है। कप्तान कोहली और चेतेश्वर पुजारा दोनों ही पारियों में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। जबकि अजिंक्य रहाणे ने पहली पारी में छोटी मगर उपयोगी पारी ज़रूर खेली। लेकिन अगर भारतीय टीम को अफ्रीकी सरजमीं पर पहली टेस्ट सीरीज अपने नाम करनी है तो मध्य क्रम का लय में लौटना बेहद जरूरी है।