IPL 2020: स्पॉन्सरशिप की दौड़ में बाबा रामदेव की पतंजलि

Baba Ramdev: पतंजलि का ग्लोबल ब्रांड बनने का प्लान, आईपीएल को पाया बेहतर मौका, वीवो की जगह लेने की तैयारी

Updated: Aug 10, 2020 11:42 PM IST

IPL 2020: स्पॉन्सरशिप की दौड़ में बाबा रामदेव की पतंजलि
photo courtesy : news24online.com

नई दिल्ली। चीनी कंपनी वीवो से आईपीएल की स्पॉन्सरशिप छिन जाने के बाद अब योग गुरु बाब रामदेव की कंपनी भी आईपीएल की स्पॉन्सरशिप पाने की दौड़ में शामिल हो गई है। पतंजलि भी आईपीएल की स्पॉन्सरशिप पाने के लिए बोली लगा सकती है। पंतजलि के प्रवक्ता ने एक अंग्रेजी के अखबार को इसकी जानकारी दी है। खबर है कि पतंजलि बीसीसीआई को 14 अगस्त को आईपीएल की स्पॉन्सरशिप का प्रस्ताव भेज सकती है।

ग्लोबल ब्रांड बनाने हेतु आईपीएल कारगर मंच 
पंतजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया कि 'हम पतंजलि को अब ग्लोबल ब्रांड बनाने का विचार कर रहे हैं। ऐसे में इस लक्ष्य को पाने के लिए आईपीएल एक कारगर मंच है।' तिजारावाला ने कहा कि इसके ऊपर अंतिम फैसला कंपनी को करना है। हम सोच विचार करने के बाद ही इसपर कोई अंतिम निर्णय करेंगे। हालांकि तिजारावाला ने यह भी कहा कि पतंजलि 14 अगस्त को बीसीसीआई को स्पॉन्सरशिप का प्रस्ताव भेजने की तैयारी कर रही है।   

आईपीएल के तेरहवें संस्करण का आयोजन 19 सितंबर से यूएई में होना है। पहले चीनी कंपनी वीवो आईपीएल की प्रायोजक थी। लेकिन चीनी कंपनी होने के नाते इसका विरोध बढ़ने के बाद बीसीसीआई ने वीवो से अपने पैर पीछे खींच लिए। वीवो के हटने के बाद अमेज़न,जियो,ड्रीम11 जैसी कंपनियां आईपीएल की स्पॉन्सरशिप पाने की होड़ में हैं। जिसमें अब एक नाम पतंजलि का भी जुड़ गया है।