World Cup 2023: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, विराट कोहली ने जड़ा शतक

Bangladesh vs India: भारत और बांग्लादेश के बीच आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 17वां मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर जारी टूर्नामेंट की अपनी चौथी जीत दर्ज की है।

Updated: Oct 19, 2023, 10:09 PM IST

पुणे। World Cup 2023 में गुरुवार को टीम इंडिया ने लगातार चौथी जीत हासिल की है। भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया। भारत की ओर से विराट कोहली ने नाबाद 103 बनाकर अपना 48वां वनडे शतक पूरा किया। इसी के साथ उन्होंने सबसे तेज 26 हजार इंटरनेशनल रन भी पूरे कर लिए हैं। उन्होंने 567 पारियों में यह अचीवमेंट हासिल की। कोहली से पहले सचिन तेंदुलकर ने 600 पारियों में इतने रन बनाए थे।

पुणे के MCA मैदान पर गुरुवार को बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 256 रन बनाए। 257 रन का टारगेट भारतीय बल्लेबाजों ने 41.3 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया। बांग्लादेश से मिले 257 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने एक बाद फिर बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की। भारतीय टीम को पहला झटका रोहित शर्मा ने रुप में लगा। रोहित 48 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद क्रीज पर आए विराट कोहली ने शुभमन गिल के साथ मिलकर टीम इंडिया की पारी को संभाला।

यह भी पढ़ें: CG Elections: BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, मोदी-योगी समेत ये 40 नेता भरेंगे हुंकार

भारतीय टीम को दूसरा झटका गिल के रुप में लगा. गिल 53 रन बनाकर वापस लौटे। गिल के जाने के बाद विराट और अय्यर ने मिलकर टीम के रनों की गति को आगे बढ़ाया। हालांकि, अय्यर 19 रन बनाकर आउट हुए। टीम इंडिया को 178 रनों के स्कोर पर तीसरा झटका लगा था। लेकिन इसके बाद केएल राहुल और विराट कोहली ने मिलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। भारत के लिए विराट कोहली ने 97 गेंदों पर नाबाद 103 रनों की पारी खेली। जबकि केएल राहुल 34 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत की यह टूर्नामेंट में चौथी जीत है। टीम इंडिया इस जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है। न्यूजीलैंड बेहतर रन रेट के आधार पर भारत से आगे है।