राम नाम जपना और पराया माल अपना के सिद्धांत पर चलती है भाजपा : सीएम बघेल

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि राम मंदिर बीजेपी नहीं बना रही है बल्कि यह सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बन रहा है, स्वर्गीय प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने ही कहा था कि इस मामले पर कोर्ट के फैसले का पालन किया जाएगा

Publish: Apr 25, 2023, 05:15 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर ध्रुवीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है। सीएम बघेल ने कहा है कि बीजेपी का विश्वास न तो राम में है और न ही राम राज्य में। बीजेपी सिर्फ राम नाम जपना और पराया माल अपना के सिद्धांत पर काम कर रही है। 

सीएम बघेल ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण बीजेपी नहीं करा रही है बल्कि यह सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हो रहा है। सुप्रीम कोर्ट के ही आदेश पर भारत सरकार ने ट्रस्ट बनाया है और वही ट्रस्ट राम मंदिर का निर्माण कर रही है। 

सीएम बघेल ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का उदाहरण देते हुए कहा कि स्वर्गीय प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने भी कहा था कि इस मामले पर जो भी कोर्ट का फैसला आएगा वह सर्वमान्य होगा। राजीव गांधी ने यह आज से 30 साल पहले ही कह दी थी। 

सीएम बघेल ने रमन सिंह सरकार के कार्यकाल में भगवान राम से जुड़े तीर्थ स्थलों के प्रति बीजेपी के उदासीन रवैए की याद दिलाते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के बीजेपी पंद्रह वर्षों तक शासन में रही लेकिन राम वन गमन पथ का निर्माण नहीं कर सकती। कौशल्या माता के मंदिर का जीर्णोद्धार भी नहीं कराया गया।

सीएम बघेल ने कहा कि इससे साफ है कि बीजेपी राम नाम जपना और पराया माल अपना के सिद्धांत पर चलती है। जबकि कांग्रेस पार्टी का सिद्धांत राम राज्य स्थापित करना है और कांग्रेस पार्टी उसी दिशा में अग्रसर भी है।