सीएम भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल कोरोना पॉज़िटिव

Corona Vijay Rath : सीएम भूपेश बघेल ने कोरोना विजय रथ को ध्वज दिखाकर किया रवाना, रथ शहरी व ग्रामीण इलाकों में जाकर जनता को करेंगे जागरूक

Updated: Sep 14, 2020 01:32 AM IST

सीएम भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल कोरोना पॉज़िटिव

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के आंकड़ों के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता के कोरोना संक्रमित होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक सीएम के पिता नंद कुमार बघेल की कोरोना जांच रिपोर्ट रविवार (13 सितंबर) को पॉजिटिव आई है। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उन्हें राजधानी रायपुर स्थित बालाजी में भर्ती कराया गया है। 

रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के विभिन्न इलाकों के लिए 6 कोरोना विजय रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये रथ ऑडियो और वीडियो के माध्यम से प्रदेश के शहरी व ग्रामीण इलाकों में जाकर जनता को जागरूक करेंगे। साथ ही कोरोना संबंधित दिशा-निर्देशों व अन्य जरूरी जानकारियां भी देंगे। इन रथों का संचालन रोटरी व जेसीबी क्लब जैसी सामाजिक संस्थाओं के द्वारा किया जा रहा है। कोरोना मुक्ति रथ के माध्यम से जरूरी जानकारियों से संबंधित पम्पलेट्स भी वितरित किए जाएंगे।

रायपुर

अवश्य जीतेंगे कोरोना के खिलाफ जंग

इस अवसर पर सीएम ने जनता से  कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव से संबंधित दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा, 'लोग अपनी बीमारियों को ना छिपाएं। इसमें जितना देर करेंगे उतना नुकसान होगा। प्रदेश में मरीजों की संख्या बढ़ रही है और हम उसी अनुपात में व्यवस्थाएं बढ़ाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। प्रदेश सरकार पूरी ताकत से इस लड़ाई में जुटी हुई है। सामाजिक और औद्योगिक संस्थाओं के जुड़ने से हमारी ताकत और बढ़ गई है। सभी के सहयोग से हम कोरोना के खिलाफ यह जंग अवश्य जीतेंगे।'

केंद्र से सीमित सहयोग

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए सीएम ने कहा कि हमें केंद्र सरकार से बेहद सीमित सहयोग मिल रही है। उन्होंने कहा, 'केंद्र सरकार से हमें कुछ भी नहीं मिल रहा है। पहले जो जीएसटी मिलता था वह भी नहीं मिला। हर दो महीने पर हमें जो पैसे मिलने चाहिए वह साढ़े पांच महीने बीतने के बाद भी हमें प्राप्त नहीं हुई है। हमें परेशानियां हैं बावजूद इसके कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हम कोई कोताही नहीं बरतेंगे।