CG Election 2023: हम 32 सौ रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदेंगे, मोदी-शाह की झूठी बातों में मत आना: भूपेश बघेल

सीएम भूपेश बघेल ने ऐलान किया कि हम किसानों का ही नहीं स्वसहायता समूह की माताओं-बहनों समेत ट्रांसपोर्टर्स का कर्जा भी माफ करेंगे।

Updated: Nov 11, 2023, 01:37 PM IST

भाटपारा। छत्तीसगढ़ में 70 सीटों पर 17 नवंबर को होने वाले दूसरे चरण की वोटिंग लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को भाटापारा विधानसभा क्षेत्र के सिमगा में आम सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछली बार कांग्रेस ने आपसे जो वादे किए थे उसे हमने पूरा किया। इस बार भी आप सरकार बनवाइए हम फिर कर्जा माफ करेंगे। इस बार हम देश में सबसे ज्यादा 32 सौ रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदेंगे।

मुख्यमंत्री बघेल ने ऐलान करते हुए कहा कि इस बार सिर्फ किसानों का ही नहीं स्वसहायता समूह की माताओं-बहनों समेत ट्रांसपोर्टर्स का कर्जा भी माफ करेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी जी की क्या गारंटी है, उन्होंने कहा था 15-15 लाख रुपए सबके खाते में आएंगे, आए क्या। नोटबंदी के बाद कालाधन खत्म हुआ क्या। पीएम मोदी हमेशा झूठ बोलते हैं, इनका भरोसा मत करना। बीजेपी की गारंटी पर भरोसा मत करना। कांग्रेस और भूपेश के वादों और गारंटी पर भरोसा करना और कांग्रेस की सरकार बनवाना।

यह भी पढ़ें: MP में 53 में से ओबीसी वर्ग से सिर्फ 1 अफसर, ये कैसी ओबीसी की सरकार है, सतना में राहुल गांधी की ललकार

सीएम बघेल ने कहा अगर आपने भाजपा को वोट दिया तो राशन 35 किलो से सात किलो हो जाएगा। उन्होंने कहा कि हम सरकार में आने पर सभी को 5 सौ रुपए में गैस सिलेंडर देंगे, सबको बिजली बिल में 2 सौ यूनिट की छूट देंगे। यहां तक की बच्चों की पढ़ाई भी मुफ्त होगी। कॉलेज वाले बच्चों का बस पास फ्री कर दिया है। केजी से पीजी तक सबकी पढ़ाई मुफ्त होगी।

सीएम बघेल ने कहा कि हमें सबको रोजगार दिलाना है चाहे जितना पैसा खर्च हो। गांव वालों को भी आर्थिक रूप से सक्षम बनाना है। ताकी गांव के बच्चों को बाहर न जाना पड़े। ये तभी संभव होगा जब छत्तीसगढ़ में दूसरी बार आप हमारी सरकार बनवाएंगे। सीएम भूपेश बघेल के संबोधन के बाद कई लोगों ने एक साथ कांग्रेस की सदस्यता ली। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस का गमछा पहनाकर पार्टी में उनका स्वागत किया।