दंतेवाड़ा के NMDC प्लांट में धंसी चट्टान, 4 मजदूरों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

किरंदुल में स्थित एनएमडीसी आयरन ओर के एसपी -3 के प्लांट में चट्टान धसने से कुल चार मजदूरों की जान गई। जिनमे से 3 के शव बरामद किए गए, एक मजदूर का शव बाहर निकालने एसडीआरफ के द्वारा लगातार रेस्क्यू जारी है।

Publish: Feb 28, 2024, 11:16 AM IST

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल में मौजूद एनएमडीसी के आयरन ओर प्लांट में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हो गया। किरंदुल में स्थित एनएमडीसी आयरन ओर के एसपी -3 के प्लांट में चट्टान धसने से कुल चार मजदूरों की जान गई। जिनमे से 3 के शव बरामद किए गए, एक मजदूर का शव बाहर निकालने एसडीआरफ के द्वारा लगातार रेस्क्यू जारी है, मृतकों में तीन कोलकाता और एक मजदूर बिहार का रहने वाला था। बताया जा रहा है की चट्टान के नीचे 6 से ज्यादा मजदूरों के दबे होने की जानकारी सामने आई है।

जानकारी मिलते ही मौके पर एनएमडीसी के आला अधिकारी पहुंच गए हैं और राहत बचाव का काम भी शुरू कर दिया गया है। वहीं चट्टान धंसने से इसकी चपेट में एक पोकलेन मशीन भी आ गई है। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक एनएमडीसी की आयरन ओर प्लांट के एसपी 3 की खदान में खुदाई का काम चल रहा था। इसी दौरान चट्टान धंस गई और यह हादसा हुआ। 

दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल में मौजूद एनएमडीसी प्लांट की एसपी 3 की खदान में पहाड़ खुदाई का काम एलएनटी कंपनी की तरफ से करवाया जा रहा था और तभी अचानक से यह हादसा हुआ। इधर हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है और वहां काम कर रहे बाकी मजदूरों में भी दहशत फैल गई है। फिलहाल मौके पर राहत टीम पहुंच गई है. इसके साथ ही एनएमडीसी के सारे अधिकारी घटनास्थल पहुंच गए हैं और एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर बुलवा ली गयी है। वहीं घटनास्थल पर राहत कार्य भी शुरू कर दिया गया है। 

बता दें अंदेशा जताया जा रहा है कि इस चट्टान के नीचे 6 से ज्यादा मजदूर दबे हो सकते हैं। फिलहाल 3 मजदूरों के शव बरामद कर लिए गए हैं, अन्य मजदूरों को रेस्क्यू कर बाहर निकालने का काम जारी है ख़बर आगे अपडेट की जा रही है।