रायपुर में फांसी के फंदे से झूला मिला पूरा परिवार, जांच में जुटी पुलिस

रायपुर के मठपुरैना इलाके में एक परिवार के सभी सदस्यों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इन तीनों का शव फांसी के फंदे पर लटकता हुआ पाया गया।

Updated: Dec 29, 2023, 09:30 AM IST

छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर में गुरुवार रात एक बड़ी घटना सामने आई है। दरअसल यहां के मठपुरैना इलाके में एक परिवार के सभी सदस्यों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है कि मठपुरैना की बीएसयूपी कॉलोनी में रहने वाले लखनलाल सेन, उनकी पत्नी रानू सेन और बेटी ने खुदकुशी की है। इन तीनों का शव फांसी के फंदे पर लटकता हुआ पाया गया। जानकारी के अनुसार, इन लोगों ने दो दिन पहले ही अपनी जिंदगी खुद ही खत्म कर ली थी। 

वही गुरुवार को देर रात शवों से बदबू आने के बाद पड़ोसियों ने इस घटना की खबर पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और घर में दाखिल हुई। घर में घुसते ही पुलिस टीम के पैरों के नीचे से जैसे जमीन ही खिसक गई। उन्होंने देखा कि पूरे परिवार में अपनी जान दे दी है। परिवार के सभी तीन लोगों के शव फांसी के फंदे पर लटके हैं। इसके बाद तीनों बॉडी को फंदे से नीचे उतारा गया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। 

हालांकि, अभी तक इन तीनों की खुदकुशी का कारण पता नहीं चल पाया है। इसके लिए पुलिस मामले की जांच कर रही है। पड़ोसियों और इस परिवार को जानने वालों से पूछताछ भी कर रही है। एक पड़ोसी ने कहा कि रात में जब तेज बदबू आई तो हमें अनहोनी की आशंका हुई। इसके बाद हमने पुलिस को खबर दी। उनका घर बंद था। 1-2 दिन से हमने उन्हें घर के बाहर आते-जाते भी नहीं देखा था। 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमारी टीम को देर रात इसकी सूचना मिली थी। पुलिस घर के अंदर गई तो पता चला कि पूरे परिवार ने खुदकुशी कर ली है। पड़ोसियों से इस बारे में पूछताछ की जा रही है। फैमिली ने क्यों सुसाइड किया, इसका पता लगाया जा रहा है। अलग-अलग एंगल से छानबीन चल रही हैं। 

बता दें कि इसी तरह साल 2018 में दिल्ली के बुराड़ी इलाके में भी एक परिवार के सभी सदस्यों ने एक साथ आत्महत्या कर ली थी। घर में 11 लोग थे। इन सभी की लाश उन्हीं के घर एक साथ बरामद हुई थी। 10 शव फांसी के फंदे पर लटके हुए मिले थे और एक बुजुर्ग महिला नीचे फर्श पर पड़ी मिली थी।