क्वीन एलिजाबेथ II की L322 रेंज रोवर कार की हो रही है नीलामी, मिल रहे हैं खास फीचर्स, आप भी खरीद सकते हैं

अगले महीने आइकॉनिक ऑक्शनियर्स द्वारा आयोजित द एनईसी क्लासिक मोटर शो सेल में नीलामी के लिए जाएगी। इसके £50,000 से £60,000 तक बिकने की उम्मीद है।

Publish: Feb 02, 2024, 05:47 PM IST

क्या आप एक शाही अतीत वाली 2004 की तीसरी पीढ़ी की L322 रेंज रोवर कार खरीदना चाहते हैं। दरअसल अगले महीने आइकॉनिक ऑक्शनियर्स द्वारा आयोजित द एनईसी क्लासिक मोटर शो सेल में नीलामी के लिए जाएगी। इसके £50,000 से £60,000 तक बिकने की उम्मीद है।

19 साल पुरानी यह कार 100,000 मील से अधिक चल चुकी है, लेकिन कहा जाता है कि यह अच्छी स्थिति में है। नीलामीकर्ताओं के अनुसार, यह एक एप्सम ग्रीन कार है, और इसमें क्वीन एलिजाबेथ की कारों के लिए विशिष्ट संशोधन हैं, जैसे "प्रवेश और निकास में सहायता के लिए दोहरी रियर विंडो स्विच और रियर ग्रैब हैंडल, रॉयल 4x4 पर एक सामान्य सुविधा" दी गई हैं। 

उनके यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कार के साथ-साथ पहिया के पीछे दिवंगत रानी की क्लिप भी दिखाई गई है। वास्तव में, लैंड रोवर के पास 1951 से रॉयल वारंट था, और ब्रांड लंबे समय से महारानी एलिजाबेथ के साथ जुड़ा हुआ है। कार पत्रकार क्वेंटिन विल्सन ने बीबीसी को बताया, "जगुआर और लैंड रोवर्स और शाही परिवार के साथ रोवर्स का वास्तव में मजबूत संबंध था।". "यह कारीगर जैसा, अध्ययनशील, विश्वसनीय, इंजीनियरिंग का अटल नमूना है जिसने वास्तव में अच्छा काम किया और सभी सही संदेश भेजे।"

उनके निधन पर लैंड रोवर ने महारानी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा, "महामहिम महारानी के निधन से जगुआर लैंड रोवर के सभी लोगों को गहरा दुख हुआ है और इस समय हमारी संवेदनाएं और संवेदनाएं शाही परिवार के साथ हैं। हमारा संबंध महारानी के साथ है।" जगुआर लैंड रोवर में क्वीन हम सभी के लिए बहुत गर्व का स्रोत रही है।"