SBI का YONO ऐप काम नहीं कर रहा, बैंक ने ग्राहकों को दी ये हिदायत

SBI ने के YONO ऐप की सर्विस को जल्द ठीक करने का भरोसा दिलाया है, तब तक YONO Lite और इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करने की सलाह दी है

Updated: Dec 04, 2020, 12:54 AM IST

SBI का YONO ऐप काम नहीं कर रहा, बैंक ने ग्राहकों को दी ये हिदायत
Photo Courtesy: The Financial Express

मुंबई। भारत के सबसे बड़े बैंक SBI की डिजिटल सेवा में गड़बड़ी आ गई है। SBI ने ट्वीट कर बताया है कि किसी सिस्टम में रुकावट आने के कारण YONO मोबाइल ऐप सेवा प्रभावित हुई है। बैंक ने अपने ग्राहकों से SBI की इंटरनेट बैंकिंग और YONO लाइट के जरिए लेनदेन करने को कहा है। SBI की ओर से कहा गया है कि वह YONO SBI ऐप की सर्विस को रिस्टोर करने में लगा है। बैंक ने ग्राहकों से इस परेशानी के लिए माफी मांगी है।

आपको बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक के YONO SBI ऐप की सर्विस ठप होने से ग्राहकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बैंक ने ट्वीट संदेश में कहा है कि किसी सिस्टम आउटेज की वजह से YONO SBI मोबाइल ऐप काम नहीं कर रहै है। बैंक इस सेवा को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए कदम उठा रहा है। YONO SBI सर्विसेज जल्द ही रिस्टोर हो जाएंगी। 

 आपको बता दें कि SBI ने 22 नवंबर को अपने इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म को अपग्रेड किया था। बैंक ने इस बारे में ग्राहकों को बता दिया था। इंटरनेट बैंकिंग, YONO, YONO Lite का इस्तेमाल करने में कुछ दिक्कत आने की संभावना की सूचना पहले से ही दे दी थी। बैंक की ओर से कहा गया था कि वह अपने ग्राहकों को बेहतर ऑनलाइन बैंकिंग सुविधा देने के लिए अपने इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म को अपग्रेड कर रहा है।

बैंक ने लोगों को सावधान किया है कि वे इस बारे में ताज़ा अपडेट के लिए केवल ऑथेंटिक कस्टमर केयर नंबर्स और वेबसाइट पर ही भरोसा करें। SBI ने ग्राहकों को बैंक से जुड़े अपडेट्स और सूचनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://bank.sbi पर ही जाने की हिदायत दी है। साथ ही बैंक के कस्टमर केयर से बात करने के लिए 1800 11 2211, 1800 425 3800 और 080 26599990 नंबरों का उपयोग करने की सलाह दी है। बैंक ने मिलती जुलती वेबसाइट और गूगल सर्च पर मिले किसी और नंबर को SBI कस्टमर केयर नंबर न समझने की सलाह दी है।

गौरतलब है कि HDFC बैंक की इंटरनेट बैंकिंग सेवा हाल ही में कई बार फेल हुई है। RBI ने HDFC बैंक की सेवाओं के ठप होने की वजह से किसी भी तरह के नए डिजिटल लांच पर फिलहाल रोक लगा दी है। यह रोक 3 से 6 महीने तक रह सकती है। इस रोक के कारण HDFC डिजिटल-2 की लांचिंग रुक सकती है। HDFC बैंक के क्रेडिट कार्ड जारी करने पर भी रोक लगाई गई है।