Netflix Stream Fest: दिसंबर में दो दिन तक मुफ्त में देखिए नेटफ्लिक्स

5-6 दिसंबर को Netflix Stream Fest का आयोजन, भारत में 48 घंटे तक नेटफ्लिक्स का कंटेंट फ्री में देख सकेंगे दर्शक

Updated: Nov 20, 2020, 07:07 PM IST

Netflix Stream Fest: दिसंबर में दो दिन तक मुफ्त में देखिए नेटफ्लिक्स
Photo Courtesy: lenex web

अगर आप नई-नई फिल्में, टीवी शो और वेब सीरीज के दीवाने हैं तो नेटफ्लिक्स आपके लिए एक खास मौका लाया है, जब आप नेटफ्लिक्स के वीडियो फ्री में देख सकेंगे। अमेरिकी कंटेंट स्ट्रीमिंग कंपनी नेटफ्लिक्स भारतीय दर्शकों को लुभाने की कोशिश लगातार कर रही है। भारत जैसे बड़े बाजार में नये सब्सक्राइबर्स को जोड़ने के लिए नेटफ्लिक्स ने स्ट्रीमफेस्ट का आयोजन किया है।

दिसंबर के पहले वीकएंड यानि 5 और 6 तारीख को नेटफ्लिक्स कंटेंट मुफ्त में देखा जा सकेगा। यह स्ट्रीमफेस्ट 5 दिसंबर की रात 12 बजकर 1 मिनट पर शुरू होगा और 6 दिसंबर की रात 11 बजकर 59 मिनट तक चलेगा। इस दौरान देश में नेटफ्लिक्स फ्री में अपना कंटेंट देखने का मौका देगा।इसका फायदा उन दर्शकों को मिलेगा जो फिलहाल नेटफ्लिक्स के सब्सक्राइबर नहीं है। ऐसे दर्शक अपना नाम, ईमेल या फोन नंबर के जरिए पासवर्ड जेनरेट करके नेटफ्लिक्स की वेबसाइट और ऐप पर साइनअप कर सकेंगे। जिसके बाद वे दो दिन तक तमाम कंटेंट मुफ्त में देख सकेंगे। 

भारत में नेटफ्लिक्स का मुकाबला कई ओटीटी प्लेटफॉर्म्स से है। इनमें अमेजन प्राइम वीडियो, डिज़्नी हॉटस्टार और Zee5 के अलावा MX Player जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म प्रमुख हैं। ऐसे में अपनी दर्शक संख्या बढ़ाने के लिए नेटफ्लिक्स स्ट्रीमफेस्ट आयोजित कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नेटफ्लिक्स इंडिया के उपाध्यक्ष कंटेट मोनिका शेरगिल का कहना है कि कंपनी भारत में मनोरंजन के प्रेमियों के लिए दुनियाभर की सबसे अनोखी कहानियां लाना चाहती है।

नेटफ्लिक्स पर रजिस्टर होने के बाद स्मार्ट टीवी, गेमिंग कंसोल, ऐपल, एंड्रॉयड ऐप या वेब पर नेटफ्लिक्स का कंटेंट देखा जा सकेगा। इस स्ट्रीमफेस्ट में स्टैंडर्ड डेफिनेशन की सिंगल स्ट्रीमिंग की ही सुविधा मिलेगी।

 नेटफ्लिक्स इस फेस्ट के जरिए लोगों को अपनी सीरीज के प्रति अट्रैक्ट करना चाहती है। फ्री एक्सेस के बाद पसंद आने पर ज्यादा से ज्यादा लोगों को सब्सक्रिप्शन लेने के लिए मोटीवेट किया जाएगा। खबर है कि भारत में इस फेस्ट के सफल होने पर दूसरे देशों में भी ऐसा फेस्ट आयोजित किया जाएगा। गौरतलब है कि कोरोना की वजह से कई फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज हो रही हैं, जिसका फायदा उठाते हुए अब कंपनी नए सब्सक्राइबर्स बनाने की कोशिश कर रही है।