देशभर में वेब सीरीज तांडव के बढ़ते विरोध के बाद डायरेक्टर ने माफी मांगी

तांडव के निर्देशक ने सोशल मीडिया पर माफी माँगते हुए कहा, किसी को ठेस पहुंचाना मकसद नहीं, माफ़ी माँगने के बावजूद वेब सीरीज विरोध जारी, यूपी के ग्रेटर नोएडा में भी शिकायत दर्ज,

Updated: Jan 19, 2021, 12:33 PM IST

देशभर में वेब सीरीज तांडव के बढ़ते विरोध के बाद डायरेक्टर ने माफी मांगी
Photo Courtesy: twitter

मुंबई, उत्तरप्रदेश के बाद अब ग्रेटर नोएडा के राबूपुरा थाने में भी तांडव वेब सीरीज के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है। डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर, एक्टर सैफ अली खान, सुनील ग्रोवर और डिंपल कपाड़िया के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। देश के कई हिस्सों में वेबसीरीज तांडव को लेकर बवाल मचा हुआ है। बीजेपी शासित राज्यों में तो मेकर्स के खिलाफ पुलिस थानों में लगातार मामले दर्ज हो रहे हैं।

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने भी अमेजन प्राइम वीडियो के अधिकारियों से जवाब मांगा है। बीजेपी विधायक राम कदम, बीजेपी सांसद मनोज कोटक समेत कई लोगों ने केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर से 'तांडव' पर रोक लगाने की मांग की थी। राम कदम ने सीरीज से भगवान शिव का मजाक बनाने वाला हिस्सा हटाने और एक्टर जीशान अयूब को माफ़ी की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि जब तक जरूरी बदलाव नहीं किए जाते तब तक सीरीज का विरोध जारी रहेगा। मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री ने भी फिल्म पर रोक लगाने की मांग की थी।

और पढ़ें: Tandav: एमपी के मंत्री विश्वास सारंग ने वेब सीरीज को लेकर आचार संहिता बनाने की मांग की

मामले पर विवाद बढ़ता देखकर फिल्म मेकर्स ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों से माफी मांगी है, और फिल्म के कंटेंट को लेकर सफाई दी है। तांडव के निर्देशक अली अब्बास जफर ने अपने ट्वीटर अकाउंट के जरिए पत्र जारी किया है। जिसमें लिखा है कि दर्शकों के रिएक्शन्स को बारीकी से मॉनीटर किया जा रहा है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय से भी शिकायतों और याचिकाओं के बारे में जानकारी मिली है।

 

उन्होंने सफाई दी है कि वेब सीरीज एक फिक्शन है, तांडव की कहानी की किसी जीवत व्यक्ति या किसी घटना से संबंधित होना महज एक संयोग है। उनकी टीम ने कभी किसी व्यक्ति, जाति, समुदाय, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश नहीं की है। फिल्म डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने लिखा है कि अगर उनके इस क्रियेशन से किसी की भावना को अनजाने में ठेस पहुंची है तो इसके लिए हम बिना शर्त माफी मांगते हैं।