कटनी: बारदाना गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की 22 गाड़ियां भी नहीं पा सकी काबू

कटनी में लक्ष्मी बारदाना गोदाम में रविवार सुबह भीषण आग लगने से करीब 50 से 60 लाख का बारदाना जलकर खाक हो गया। आग इतनी भीषण थी कि दमकल की 22 गाड़ियां भी आग पर काबू नहीं पा सकीं।

Updated: Apr 23, 2023, 03:48 PM IST

कटनी। गर्मी के मौसम में आगजनी की घटनाओं में तेजी से इजाफा हुआ है। मध्य प्रदेश के कटनी जिले के एक बारदाना गोदाम में शनिवार को भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दमकल की 22 गाड़ियां भी आग पर काबू नहीं पा सकीं। करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद आग को बुझाया जा सका।

जानकारी के मुताबिक चाका ग्राम पंचायत के सामने बने मेसर्स लक्ष्मी बारदाना गोदाम से सुबह करीब पांच बजे आग की लपटों के साथ निकलता धुआं देखने के बाद संचालक ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर दमकल की गाड़ियों के साथ पहुंचे पुलिस बल ने आस पास लोगों को सतर्क करते हुए जेसीबी से गोदाम की दीवार तुड़वाई ताकि आग पर काबू पाया जा सके। इस दौरान फायर ब्रिगेड की एकाएक पांच गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश में जुटी थी, लेकिन आग इतनी ज्यादा विकराल थी कि 22 गाड़ियों मिलकर भी आग पर काबू नहीं पा सकीं। 

फायर ब्रिगेड के इंचार्ज ने बताया कि 22 से अधिक गाड़ियां आग बुझाने भेजी गई थीं। राहत एवं बचाव कार्य में 16 कर्मी लगे हुए थे। करीब तीन से चार घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद अंदर पर काबू पाया जा सका। मेसर्स लक्ष्मी बारदाना के संचालक रवि रंजन ने बताया कि सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले थे, जहां गोदाम से निकलते धुएं को देख पुलिस को जानकारी दी, जिसके बाद दमकल की गाड़ियों ने आकर आग पर पानी डालने का काम शुरू किया। 

गोदाम संचालक ने बताया कि चार हजार वर्गफुट के एरिया में यह गोदाम बना हुआ है। घटना के दौरान उसमें पांच लाख के करीब बरदाना रखा हुआ था, जिसकी कीमत 50 से 60 लाख है। लगभग सारा बारदाना जलकर खाक हो चुका है। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। आशंका है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से गोदाम में आग लग गई।