पाकिस्तान के कराची यूनिवर्सिटी में ब्लास्ट, 3 चीनी नागरिक और उनके पाकिस्तानी ड्राइवर की मौत

पाकिस्तान के कराची यूनिवर्सिटी परिसर में मंगलवार दोपहर बम धमाका हुआ, इस धमाके में तीन चीनी नागरिकों और उनके साथ मौजूद एक पाकिस्तानी ड्राइवर की मौत हो गई, कुछ लोग भी बताए जा रहे हैं

Updated: Apr 26, 2022, 05:26 PM IST

पाकिस्तान के कराची यूनिवर्सिटी में ब्लास्ट, 3 चीनी नागरिक और उनके पाकिस्तानी ड्राइवर की मौत

कराची। पाकिस्तान की कराची यूनिवर्सिटी में मंगलवार को जोरदार बम धमाका हुआ है। जियो न्यूज के अनुसार यह धमाका यूनिवर्सिटी परिसर में खड़ी एक कार में हुआ है। इस धमाके में तीन चीनी नागरिकों समेत चार लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि चौथा मृतक पाकिस्तानी ड्राइवर है।

शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक विस्फोट विश्वविद्यालय में कन्फ्यूशियस संस्थान के पास एक वैन में हुआ। समाचार एजेंसी एपी ने विश्वविद्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फारूक के हवाले से बताया कि विस्फोट के कारणों का तत्काल पता नहीं चल पाया है। 

यह भी पढ़ें: रूस ने एक बार फिर दी तीसरे विश्वयुद्ध की धमकी, विदेश मंत्री ने कहा- इसे हल्के में न ले दुनिया

हालांकि, कराची के पुलिस प्रमुख गुलाम नबी मेमन ने कहा कि इसे एक आत्मघाती हमला करार दिया है। उन्होंने कहा कि साइट के क्लोज-सर्किट टेलीविजन फुटेज में एक व्यक्ति को सिर से पैर तक महिला बुर्का पहने वैन तक जाते हुए दिखाया गया, जिसके बाद तुरंत विस्फोट हुआ।

तीन मृत चीनी नागरिकों में चीनी-निर्मित कन्फ्यूशियस संस्थान के निदेशक शामिल थे, जो चीनी भाषा स्नातक कक्षाएं प्रदान करते थे और साथ में दो शिक्षक थे। अधिकारियों ने कहा कि चौथी मौत वैन के पाकिस्तानी चालक की थी।

पुलिस अधिकारी अब्दुल खालिक ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। विस्फोट की जिम्मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली है। जिस वैन में विस्फोट हुआ उसका वीडियो भी पाकिस्तानी मीडिया द्वारा दिखाया  गया, जिसमें आग की लपटों ने वाहन को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है।