US कैपिटल हमले पर राष्ट्रपति बाइडेन ने जताया दुख, बोले- मेरा और जिल का दिल टूट गया

शुक्रवार को एक संदिग्ध कार ने अमेरिकी संसद कैपिटल हिल के बाहर सुरक्षाकर्मियों को कुचलते हुए अंदर घुस गई, इस दौरान पुलिस ने ड्राइवर को गोली मार दिया

Publish: Apr 03, 2021, 10:26 AM IST

US कैपिटल हमले पर राष्ट्रपति बाइडेन ने जताया दुख, बोले- मेरा और जिल का दिल टूट गया

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकी संसद यूएस कैपिटल हिल पर हुए संदिग्ध हमले को लेकर दुख जताया है। राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा है कि इस घटना के बाद वो और उनकी पत्नी जिल बाइडेन टूटा हुआ महसूस कर रहे हैं। इस हमले में एक अधिकारी की मौत हो गई वहीं एक गंभीर रूप से घायल है। 

इस घटना को लेकर राष्ट्रपति बाइडेन ने बयान जारी कर कहा, 'यूएस कैपिटल परिसर में सिक्योरिटी चेकपॉइंट पर हुए हिंसक हमले, जिसमें ऑफिसर विलियम एवन्स की मौत हो गई और दूसरा अफसर अपनी जिंदगी के लिए अस्पताल में जूझ रहा है, की जानकारी मिलने के बाद जिल और मेरा दिल टूट गया। हम ऑफिसर एवन्स के परिवार और उनके दुख में शामिल सभी लोगों को दिल से संवेदनाएं भेज रहे हैं।'

शुक्रवार को यूएस कैपिटल बिल्डिंग के पास एक गाड़ी ने दो पुलिसकर्मियों को टक्कर मार दी। संदिग्ध कार से कुचलने के बाद एक अधिकारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। बाहरी खतरे को देखते हुए यूएस कैपिटल बिल्डिंग को बंद कर दिया गया। इस दौरान पुलिस ने एक संदिग्ध को भी मार गिराया है साथ ही एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया। 

इस घटना के बाद पुलिस ने कैपिटल कॉम्प्लेक्स के बैरिकेड के पास गोलियां चलाईं, जिसमें एक संदिग्ध को गोली लगी है। अधिकारियों ने कहा कि ऐसा जान पड़ता है कि कार चालक के पास चाकू था, जिसके बाद पुलिस ने गोली चलाई। कार सवार ने टक्कर मारने के बाद चाकू से हमले की कोशिश भी की थी, जिसके बाद फायरिंग की गई। कैपिटल बिल्डिंग के अलावा कांग्रेस ऑफिस, इमारतों के आसपास की सड़कों को भी बंद कर दिया गया। मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है।