MP में 75 हजार करोड़ का निवेश करेगा अडाणी ग्रुप, उद्योगपतियों को 508 हेक्टेयर भूमि देगी सरकार

उज्जैन में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आयोजित कर रही है मध्य प्रदेश सरकार, सीएम यादव ने बताया कि पहले ही दिन एक लाख करोड़ रुपए के निवेश आए हैं।

Updated: Mar 02, 2024, 09:10 AM IST

उज्जैन। मध्य प्रदेश सरकार उज्जैन में दो दिवसीय रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन कर रही है। शुक्रवार को कार्यक्रम के पहले दिन सीएम मोहन यादव ने देशभर से आए उद्योगपतियों से प्रदेश में निवेश की संभावनाओं को लेकर चर्चा की। सीएम यादव ने बताया कि पहले ही दिन एक लाख करोड़ रुपए के निवेश आए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कार्यक्रम के दौरान अडाणी एंटरप्राइजेज के डायरेक्टर प्रणव अडाणी ने मध्य प्रदेश में 75000 करोड़ रुपए का निवेश करने की बात कही। उन्होंने कहा कि 5000 करोड़ रुपए की लागत से उज्जैन, इंदौर और भोपाल को मिलाकर महाकाल एक्सप्रेस बनाएंगे।

इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में आज एक नया इतिहास बन रहा है। मंच पर बड़े-बड़े उद्योग ग्रुप के मालिक विराजित हैं, जो प्रदेश में 283 इकाईयों की स्थापना करेंगे। इससे प्रदेश में 26 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा। सीएम ने कहा कि इस निवेश से मध्य प्रदेश प्रधानमंत्री मोदी की मंशा अनुरूप 2047 तक विकसित प्रदेश बनेगा।

और पढ़े: सैलाना MLA कमलेश्वर डोडियार पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, एक करोड़ रुपए रंगदारी मांगने का आरोप

सीएम यादव ने आगे कहा कि प्रदेश में व्यापार-व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए अनुकूल वातावरण बनाया गया है, ताकि उद्योग अच्छे से विकसित हो और प्रदेश की अर्थव्यवस्था मजबूत हो। आज मध्यप्रदेश में उद्योग की बड़ी संभावना है, जिन्हें धरातल पर उतारने के लिए उद्योगपतियों को 508 हेक्टेयर भूमि के लिए आशय-पत्र/आवंटन आदेश जारी किए गए।