भोपाल के बैंक अधिकारी राहुल नेमा ने KBC में जीते 50 लाख रुपए, 1 करोड़ के सवाल से किया क्विट

भोपाल के राहुल नेमा गुरुवार तक 10 प्रश्नों के जवाब 3.20 लाख रुपये जीत चुके थे। शुक्रवार को उन्होंने 14 सवालों के जवाब देकर 50 लाख रुपये जीत लिए।

Publish: Aug 19, 2023, 12:06 PM IST

Image courtesy- DB
Image courtesy- DB

भोपाल। टेलीविजन शो 'कौन बनेगा करोड़पति' KBC में भोपाल के राहुल नेमा ने 50 लाख रुपये जीत लिए हैं। शुक्रवार को उन्होंने 14 सवालों के जवाब देकर यह रकम जीती। राहुल नेमा की हाइट 3 फ़ीट है और वे एक दुर्लभ बीमारी से पीड़ित हैं। इसके बाबजूद वे केबीसी तक पहुंचे। उनके इन हौसलों की तारीफ़ खुद बिग बी शो के दौरान कर चुके हैं।

राहुल ने शुक्रवार को खेलते हुए 14 सवालों के सही जवाब देकर क्विट कर दिया। 15 वां सवाल एक करोड़ रुपये के लिए जिसका जवाब राहुल नहीं दे सके और गेम से क्विट कर लिया। इसके पहले राहुल गुरुवार तक 3.20 लाख रुपये जीत चुके थे। 15 वें प्रश्न में अमिताभ बच्चन ने पूछा था कि इनमें से किस मुख्यमंत्री को साहित्य अकादमी पुरस्कार मिला है। प्रश्न के चार ऑप्शन- ज्योति बसु, बीजू पटनायक, वीरप्पा मोइली और EMS नंबूदरीपाड़ थे। जिसका सही जवाब वीरप्पा मोइली था।

राहुल ने शो के दौरान टीवी पर बताया कि उन्हें दुर्लभ बीमारी ऑस्टियोपोरोसिस है जो 20 हजार लोगों में 1 या 2 लोगों को होती है। इसमें उनकी हड्डियां थोड़ा सा भी जोर पड़ने पर अपने आप टूट जाती हैं। सोते वक्त, ट्रैवल करते वक्त कभी भी फ्रैक्चर हो जाता है। उन्हें अब तक 360 बार फ्रैक्चर हो चुके हैं। जब भी फ्रैक्चर होते हैं तो एक्स-रे करवाना पड़ता है और टूटी हुई हड्डी पर पट्टा या प्लास्टर करवाना पड़ता है।

राहुल के हौसलों ने समाज के उन लोगों की सोच पर तमाचा मारा है जो व्यक्ति को उनके शारीरिक बनावट से आंकते हैं। भोपाल के रहने वाले राहुल के शरीर में कई बार फ्रैक्चर हुए पर उनका हौसला कम नहीं हुआ। उनकी उम्र 31 साल है वे भोपाल स्थित मध्य ग्रामीण बैंक की रायसेन रोड शाखा में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं।