MP में NIA-ATS की बड़ी कार्रवाई, भोपाल और छिंदवाड़ा से 11 संदिग्धों को पकड़ा

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि पकड़े गए सभी संदिग्ध कट्टरपंथी संगठन हिज्ब उत तहरीर (HUT) से जुड़े हैं। हालांकि, आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

Updated: May 09, 2023, 04:23 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में NIA और ATS की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 11 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि राजधानी भोपाल और छिंदवाड़ा में एनआईए और एटीएस की टीम ने ये बड़ी कार्रवाई की है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि पकड़े गए सभी संदिग्ध कट्टरपंथी संगठन हिज्ब उत तहरीर (HUT) से जुड़े हैं।

शुरुआती जानकारी के अनुसार, NIA और ATS द्वारा मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के ऐशबाग थाना इलाके के बाग उमराव दूल्हा, जवाहर कॉलोनी और बाग फरहत अफजा से 4 संदिग्धों की धरपकड़ की गई है। वहीं, दूसरी तरफ छिंदवाड़ा में की गई कार्रवाई के दौरान लगभग दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से संदिग्ध दस्तावेज जब्त की गई है। 

यह भी पढ़ें: देश में डीजल वाहनों पर लग सकता है प्रतिबंध, सरकारी पैनल ने दिया बैन लगाने का सुझाव

सूत्रों की मानें तो हिरासत में लिए गए लोगों में भोपाल गैस त्रासदी एक्टिविस्ट का एक बेटा भी शामिल है। एटीएस अधिकारी अभी सभी लोगों से पूछताछ कर रहे हैं। माना जा रहा है कि पूछताछ के बाद कुछ लोगों को छोड़ दिया जाएगा। उधर छिंदवाड़ा एसपी विनायक वर्मा ने बताया कि एटीएस की टीम ने कोतवाली इलाके में कार्रवाई करते हुए कुछ लोगों की गिरफ्तारी की है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पकड़े गए युवकों में तारिक, शाहरुख और वसीम के परिजन ने भोपाल ऐशबाग थाने पुलिस को जानकारी दी है। जवाहर कॉलोनी के रहने वाले तारिक के भाई इरफान ने बताया कि 12-15 लोग सादे कपड़े में मंगलवार सुबह 7 बजे घर पहुंचे और भाई को उठा ले गए। पूरे कमरे की तलाशी, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला। उनके साथ में 3-4 लोग मिलिट्री के कपड़े पहने हुए भी थे।