भाजपा विधायक की गुंडागर्दी, अस्पताल में डॉक्टर से की मारपीट, विरोध में 500 डॉक्टरों ने शुरू की हड़ताल

शिवपुरी जिले के मेडिकल कॉलेज के सभी सीनियर एवं जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए। कोलारस के भाजपा विधायक द्वारा डॉक्टर के साथ मारपीट के विरोध में वे प्रदर्शन कर रहे हैं।

Updated: Nov 04, 2022, 03:57 AM IST

शिवपुरी। मध्य प्रदेश के शिवपुरी में सत्ताधारी पार्टी के विधायक की गुंडागर्दी देखने को मिली है। यहां कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर के साथ मारपीट की। इस घटना के विरोध में मेडिकल कॉलेज के सभी 500 सीनियर एवं जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं।

दरअसल, 1 नवंबर की रात कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी की भांजी के बिगड़े स्वास्थ्य को देखने मेडिकल कॉलेज गए थे। जहां उनका विवाद ड्यूटी डॉक्टर हरिओम धाकड़ से हो गया था। धाकड़ ने बताया कि आते के साथ ही डॉक्टर ने बदतमीजी से बात शुरू कर दी। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो भाजपा विधायक और उनके साथ आए ड्राइवर और पीएस ने पकड़कर मारपीट की।

हरिओम धाकड़ का आरोप है कि यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई। लेकिन विधायक ने अपने रसूख का इस्तेमाल करते हुए सीसीटीवी फुटेज को डिलीट करवा दिया। वहीं आरोपी विधायक का दावा है कि डॉ धाकड़ ने उन्हें गंवार और बदतमीज कहा था। इसी बात पर उनके ड्राइवर को गुस्सा आ गया और उसने डॉ को थप्पड़ जड़ दिया।

यह भी पढ़ें: बैतूल में दर्दनाक सड़क हादसा, बस और कार की सीधी टक्कर में 11 लोगों की मौत, एक घायल

डॉक्टर हरिओम धाकड़ ने इसकी शिकायत सिटी कोतवाली में पहुंचकर दर्ज कराई थी और डॉक्टर प्रोटेक्शन एक्ट के तहत कार्रवाई की मांग की थी। कार्रवाई ना होने के बाद गुरुवार को सुबह से मेडिकल कॉलेज के लगभग 500 डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं। जिससे मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

बवाल बढ़ता देख भाजपा विधायक वीरेंद्र रघुवंशी मेडिकल कॉलेज पहुंचे। वहां उन्होंने डॉक्टरों से माफी मांगते हुए कहा कि उनके साथियों से गलती हुई। हमें माफ करें। डॉक्टरों ने विधायक के माफीनामे को अस्वीकार कर दिया। ड्यूटी डॉक्टर विधायक पर एफआईआर दर्ज करने की बात पर अड़े हुए हैं।