MP के श्रद्धालुओं से भरी बस हिमाचल में पलटी, 11 लोग घायल, चिंतपूर्णी माता मंदिर दर्शन करने गए सभी लोग

मध्य प्रदेश के मंदसौर से देवी के दर्शनों के लिए आई श्रद्धालुओं से भरी बस मुबारिकपुर के पास अचानक पलट गई। सभी घायलों को स्‍थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती करवाया है।

Updated: Aug 26, 2022, 05:43 PM IST

MP के श्रद्धालुओं से भरी बस हिमाचल में पलटी, 11 लोग घायल, चिंतपूर्णी माता मंदिर दर्शन करने गए सभी लोग

मंदसौर/ऊना। हिमाचल प्रदेश के उना जिले में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां मध्य प्रदेश से आई श्रद्धालुओं से भरी बस अचानक पलट गई।हादसे के वक्त बस में करीब 40 लोग सवार थे। इनमें से 11 लोगों को चोट आई है। अधिकांश यात्री खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं, जबकि दो की हालत गंभीर है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मध्य प्रदेश से देवी के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं से भरी टूरिस्ट बस मुबारिकपुर के पास चिंतपूर्णी रोड पर पलट गई। बताया जा रहा है कि बस अचानक अनियंत्रित हो गई जिसके बाद ये सड़क के बीचों बीच पटल गई। बस के पलटते ही चीख पुकार मच गई। लोगों को बचाने के लिए स्‍थानीय लोग तत्काल पहुंचे। साथ ही पुलिस को सूचित किया गया।

यह भी पढ़ें: खरगोन स्थित महेश्वर बांध के गेट टूटने का खतरा, डूब जाएंगे 25 गांव, जान बचाकर भाग रहे लोग

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बस के पलटने से बड़ा हादसा हो सकता था क्योंकि सड़क के एक तरफ 30 फीट से ज्यादा गहरी खाई थी और बस अगर खाई में गिरती तो जानमाल का नुकसान होना तय था। लेकिन बस के अनियंत्रित होते ही समय रहते चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए बस को सड़क पर ही काबू करने की कोशिश की लेकिन इस दौरान बस बीचों बीच पलट गई।

बस में सवार सभी लोग मंदसौर जिले के बोरखेड़ी चारण गांव के रहने वाले हैं जो धार्मिक स्थलों के दर्शन करने के लिए 18 अगस्त को मंदसौर से बस के द्वारा रवाना हुए थे।शुक्रवार को वह चिंतपूर्णी पहुंचे थे। यहां माथा टेकने के बाद कुरुक्षेत्र जा रहे थे कि रास्ते में हादसा हो गया।
हादसे में घायल हुए बस ड्राइवर और एक महिला गोपाली बाई की हालत गंभीर बताई गई है।