CM मोहन यादव ने उज्जैन में किया झंडावंदन, कहा- राज्य सरकार 161 बंदियों को रिहा करने जा रही है

सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश में मेडिसिटी की स्थापना करने का निर्णय लिया है। इस मेडिसिटी की सौगात सबसे पहले उज्जैन शहर को मिलेगी।

Updated: Jan 26, 2024, 12:02 PM IST

उज्जैन। देशभर में आज 75वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इस अवसर पर उज्जैन में झंडावंदन किया। ये पहला मौका है जब उज्जैन में किसी सीएम ने झंडावंदन किया। गणतंत्र दिवस के मौके पर बाबा महाकाल का तीन रंगों से श्रृंगार कर भस्म आरती की गई। 

सीएम यादव ने गणतंत्र दिवस के मौके पर कहा कि एमपी में हर साल रामायण मेला लगेगा। उज्जैन में व्यापार मेला लगाया जाएगा। प्रदेश में मेडिसिटी की स्थापना करने का निर्णय लिया है। इस मेडिसिटी की सौगात सबसे पहले उज्जैन शहर को मिलेगी। साथ ही ग्वालियर के बाद पहली बार विक्रमोत्सव पर उज्जैन में व्यापार मेला का आयोजन किया जाएगा।

सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि अयोध्या में एक स्वर्णिम अध्याय रचा है। पीएम मोदी की उपस्थिति में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा हुई। देशभर में दिवाली मनाई गई। काल के केंद्र महाकाल की नगरी से पांच लाख लड्‌डुओं का प्रसाद अयोध्या भेजा गया। इस बात की खुशी है। प्रदेश में दीप जलाकर दिवाली मनाई गई। कलश यात्राएं निकाली गई। चित्रकूट को वर्ल्ड क्लास बनाने का निर्णय भारत सरकार ने लिया है। 

सीएम डॉ. मोहन ने कहा, गणतंत्र दिवस पर पहली बार उज्जैन में झंडावंदन कर रहा हूं। इस बात की मुझे अत्यंत खुशी है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री की गारंटी वाली योजनाएं गांव-गांव तक पहुंची हैं। विकास यात्रा में 50 लाख से अधिक लोगों को लाभ दिया गया। आज इसका समापन हो रहा है। 10 से 15 जनवरी तक महिला सशक्तिकरण उत्सव मनाया गया। लाड़ली बहनाओं को उनके खाते में राशि डाली गई। 2024 में स्वच्छता में इंदौर सातवां आसमान पार कर चुका है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बताया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर राज्य सरकार 161 बंदियों को रिहा करने जा रही है। अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए प्रदेश से स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं।